उत्तराखंड

गंगनहर में गिरी कार, एक परिवार के तीन लोगों मौत..

गंगनहर में गिरी कार, एक परिवार के तीन लोगों मौत..

उत्तराखंड: हरिद्वार में गुरुवार रात को ज्वालापुर के ट्रेवल्स व्यवसायी की कार रानीपुर के पास दीवार को तोड़ते हुए गंगनहर में गिर गई। इस हादसे में ट्रेवल्स व्यवसायी की पत्नी, बेटे, बेटी और चालक की मौके मौत हो गई। चारों लोगों के शव घटनास्थल से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर कार के अंदर से बरामद किए गए।

जानकारी के अनुसार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के बाबर कालोनी के रहने वालेे गुलफाम का ट्रेवल्स का कारोबार है। गुरुवार को वह अपने परिवार के साथ इबादत करने पिरान कलियर दरगाह गए थे। इबादत करने के बाद वह गंगनहर पटरी से घर लौट रहे थे।

 

रात करीब साढ़े आठ बजे रानीपुर के पास, सामने से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में उनकी कार अनियंत्रित होकर दीवार को तोड़ते हुए गंगनहर में गिर गई। गुलफाम किसी तरह से छिटककर बाहर गिरे। जबकि उनकी पत्नी शाहना, बेटा आलीशान, बेटी गुलिस्ता, चालक मंसूर निवासी कस्वावान कार समेत गंगनहर में जा गिरे।

गुलफाम ने घटना की सूचना वहां से गुजर रहे लोगों के साथ पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली और जल पुलिस मौके पर पहुंची। कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि रानीपुर झाल से पानी को रोककर सर्च अभियान चलाया गया, और रात साढ़े दस बजे कार के अंदर से चारों लोगों के शव बरामद कर लिए गए।

 

परिवार के नहर में डूब जाने के बाद गुलफाम बदहवास हालत में घूम रहा था। हर कोई उसे ढ़ांढ़स बंधा रहा था। सूचना मिलते ही रिश्तेदार और परिचित भी मौके पर पहुंचे। वहीं रेस्क्यू अभियान में मदद करने के लिए कुछ लोग ट्रेक्टर पर बड़ी.बड़ी लाइटें लगाकर मौके पर पहुंचे जिससे पुलिस को रात के अंधेरे में कोई रेस्क्यू करने में कोई दिक्कत न हो।

पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाने के लिए रानीपुर झाल के रेगुलेटर भी बंद करा दिए थे। एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और जलपुलिस केे साथ मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाया। रेस्क्यू अभियान के दौरान पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। लोगों की भीड़ के चलते पुलिस को कई बार परेशानी भी हुई। ऐसे में पुलिस ने कई बार लोगों को वहां से हटाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top