देश/ विदेश

SBI कार्ड से मात्र 52 रुपये अदा करने पर खरीदें हजारों रुपयों का सामान, जानिए कैसे..

SBI कार्ड से मात्र 52 रुपये अदा करने पर खरीदें हजारों रुपयों का सामान, जानिए कैसे..

देश-विदेश : यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर रहे हैं और आपने महंगे टिकट खरीदे हैं तो अब आपके पास आसान किस्तों में भुगतान करने का अवसर है। डीएनए इंडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने टिकट खरीदने के बाद अपने एसबीआई कार्ड के माध्यम से भुगतान करने वाले ग्राहकों के लिए इस सुविधा को पेश किया है।

 

 

बता दें कि बैंक ने अपनी ओर से जारी बयान में कहा है कि एसबीआई कार्ड ग्राहकों को लेनदेन आसान किस्तों में करने का विकल्प देने के लिए इस सुविधा की शुरुआत कर रहा है। इसका मतलब है कि आप जेब में कम पैसे होने पर भी अब बड़ी खरीदारी कर सकेंगे। एसबीआई कार्ड ने इसके लिए ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पे बैक विकल्पों को उपयोग करने का मौका दिया है।

 

 

क्या है लाभ एसबीआई कार्ड से..

एसबीआई कार्ड यूजर्स अब खरीददारी के बाद 6, 9, 12 और 24 महीने की अवधि में पैसे चुका सकते हैं। एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक प्रति 1,000 रुपये पर किस्त 52 रुपये के बराबर होगा। इसका अर्थ है कि यदि आपने फ्लैक्सी पे बैक ऑप्शन (आसान किस्त) के तहत 5 हजार का सामान किस्त पर लिया है तो आपको प्रति माह 260 रुपये कमसे कम किस्त भरना होगा।

 

 

कोई भी एसबीआई कार्ड धारक फ्लैक्सी पे (आसान किस्त) विकल्प का उपयोग कर सकता है। एसबीआई कार्ड धारक प्रतिमाह आसान किस्त जमा करने के नियमों के जरिए 500 रुपये से अधिक की खरीद कर सकता है। लेकिन, साथ ही एसबीआई कार्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ब्लैकलिस्टेड या अवरुद्ध कार्ड धारक इस सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

 

 

कैसे उठाएं ऑफर का लाभ..

एसबीआई कार्ड और पेमेंट सर्विसेज ने इस ऑफर के बारे में अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी दी है। आप एसबीआई कार्ड के माध्यम से इस ऑफर का लाभ लाना चाहते हैं तो इसके लिए बस इन 3 सरल तरीकों का पालन करने की आवश्यकता है।

 

अपने SBI कार्ड ऑनलाइन अकाउंट को लॉग इन करें।

दूसरी तरीका यह है कि FP लिखकर एसएमएस 56767 पर करें।

एक तरीका यह भी है कि 39 02 02 02/1860 180 1290 BSNL/ MTNL पर मोबाइल यूजर्स कॉल करें।

एसबीआई कार्ड के इस सुविधा का लाभ लेने के लिए देना होगा सामान्य प्रोसेसिंग चार्ज

 

 

इस सुविधा के लिए सिर्फ एक बार आपसे 2 प्रतिशत का प्रोसेसिंग चार्ज आपको देना होगा। यह 249 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक हो सकता है। आपको 2% का शुल्क, न्यूनतम 249 रुपये तक और अधिकतम 1,500 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। इसके अलावा यदि आप किसी वजह से अपने फ्लैक्सीपे प्लान को बंद कराना चाहते हैं तो इसके लिए 3 प्रतिशत तक शुल्क अदा करना पड़ सकता है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top