उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- उत्तरकाशी में चलती कार पर गिरा विशालकाय पत्थर..

बिग ब्रेकिंग- उत्तरकाशी में चलती कार पर गिरा विशालकाय पत्थर..

उत्तराखंड: पहाड़ो से भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। तेज बारिश के चलते पहाड़ो से भूस्खलन हो रहा हैं। पहाड़ियां खिसककर सड़कों पर आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तरकाशी का है। जहां मनेरा बाइपास मार्ग पर बने भूस्खलन जोन में पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर कार के ऊपर जा गिरा। शुक्र है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई। वाहन चालक की जान बड़ी मुश्किल से बचाई जा सकी, लेकिन कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है।

 

मौके से हादसे की डराने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। मनेरा बाइपास पर पिछले 11 दिन से लगातार भूस्खलन हो रहा है। ज्ञानसू, मनेरा और कंसेण के लोग डर के मारे सो नहीं पा रहे। खतरा होने के बावजूद इस रोड पर ट्रैफिक का संचालन किया जा रहा है, जो कि कभी भी बड़े हादसे का सबब सकता है। सोमवार शाम यहां एक बाइक सवार की जान बड़ी मुश्किल से बच पायी थी।

 

बुधवार शाम एक बार फिर यह पत्थर गिरने लगे। इस दौरान भूस्खलन जोन को पार करने के लिए मुख्य बाजार निवासी नागेंद्र पंवार ने अपनी गाड़ी आगे बढ़ाई तो पहाड़ी से एक भारी बोल्डर कार के पिछले हिस्से पर गिर गया। कार चला रहे नागेंद्र पंवार की जान बाल-बाल बची। वहीं बोल्डर गिरते ही सड़क के दोनों ओर फंसे वाहनों में बैठे लोग भाग निकले।

 

कुछ लोगों ने नागेंद्र की मदद भी की और उन्हें किसी तरह कार से बाहर निकाला। बाद में पुलिस की मदद से घायल नागेंद्र को अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों का कहना हैं कि मनेरा बाईपास पर भी सफर सुरक्षित नहीं है, इसलिए इस रोड पर गाड़ियों की आवाजाही पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top