उत्तराखंड

क़ब्र खोदकर निकाली जाएगी बॉडी

हल्द्वानी। हल्द्वानी के काठगोदाम इलाके में एक पति पर उसकी पत्नी की हत्या कर शव को नेचुरल डेथ बताकर दफनाने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने सिटी मजिस्ट्रेट से महिला की कब्र खुदवाकर उसके पोस्टर्माटम कराने की मांग की है। पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दियें हैं।

मृतिका आफरीन का पूरा परिवार कब्र में दफन अपनी बच्ची के न्याय के लिए जगह-जगह गुहार लगा रहा है। अफरीन की करीब डेढ़ साल पहले इमरान नाम के युवक के साथ शादी हुई। तभी से उसका झगड़ा शुरू हो गया। बीस दिन पहले आफरीन की मौत के बाद उसके इमरान ने आफरीन के घर पर बगैर बतायें उसको दफना दिया। जब आफरीन के घरवालें पहुंचे तो उन्होंने हार्टअटैक बताकर मामले को रफा-दफा कराना चाहा । आफरीन के पिता और नानी ने इमरान पर हत्या का आरोप लगाकर शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम की मांग की है।

वही सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने कहा कि काठगोदाम पुलिस को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामलें मे मुकदमा दर्ज करने निर्देश दियें गये हैं। उन्होंने कहा कि कब्र खादने के बाद ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर बताया जायेगा कि यह साधारण मौत है या हत्या।

आफरीन का पूरा परिवार पिछले बीस दिन से पुलिस के चक्कर काट रहा है। लेकिन पुलिस ने आज तक आफरीन की कब्र क्यों नही खुदवाई,इस पर सवाल उठ रहे हैं। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा कि मामले की पूरी सच्चाई क्या है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top