उत्तराखंड

चारधाम यात्रा मार्ग पर लगाई गयी बॉडी मसाज मशीनें..

चारधाम यात्रा मार्ग पर लगाई गयी बॉडी मसाज मशीनें..

धाम पहुंचते ही यात्री मिटा सकेंगे थकान..

बॉडी और फुट मसाज से मिलेगा आराम..

 

 

 

 

 

 

केदारनाथ में हाट बाजार के पास बॉडी मसाज मशीनें लगाई हैं। बता दे कि केदारनाथ और यमुनोत्री धाम की पैदल यात्रा करने वाले यात्रियों की बॉडी और फुट मसाज थेरेपी से थकान दूर होगी। यमुनोत्री पैदल मार्ग के रास्ते में जानकीचट्टी और केदारनाथ और सोनप्रयाग में इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं।

 

 

उत्तराखंड: केदारनाथ में हाट बाजार के पास बॉडी मसाज मशीनें लगाई हैं। बता दे कि केदारनाथ और यमुनोत्री धाम की पैदल यात्रा करने वाले यात्रियों की बॉडी और फुट मसाज थेरेपी से थकान दूर होगी। यमुनोत्री पैदल मार्ग के रास्ते में जानकीचट्टी और केदारनाथ और सोनप्रयाग में इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। जहां यात्री फुट और बॉडी मसाज करा सकते हैं। यमुनोत्री धाम पहुंचने के लिए करीब पांच किलोमीटर की पैदल चढ़ाई चढ़नी पड़ती है।

 

ऐसे में यात्रियों को थकावट हो जाती है। मशीन से बॉडी मसाज करने के 15 मिनट का 250 रुपये और फुट मसाज के 100 से 150 रुपये रेट तय किए गए हैं। फिलहाल यहां तीन मशीनें लगाई गई हैं। जहां यात्री फुट एवं बॉडी मसाज का लुत्फ उठा रहे हैं। इस व्यवस्था से जहां यात्रियों की थकान मिट रही है वहीं स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिल रहा है। जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे का कहना हैं कि बड़ी संख्या में तीर्थयात्री इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top