उत्तराखंड

बोर्ड परीक्षा में फेल छात्रों को मिलेंगे पास होने के तीन मौके..

बोर्ड परीक्षा में फेल छात्रों को मिलेंगे पास होने के तीन मौके..

40 हजार छात्र-छात्राओं को हो सकता है फायदा..

 

 

 

 

 

 

बोर्ड परीक्षा में फेल हुए छात्रों को मिलेंगे पास होने के तीन मौके मिलेंगे। उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल छात्र-छात्राओं को पास होने के तीन अवसर दिए जाने के फैसले से लगभग 40 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को पास होने का मौका मिल सकता है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: बोर्ड परीक्षा में फेल हुए छात्रों को मिलेंगे पास होने के तीन मौके मिलेंगे। उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल छात्र-छात्राओं को पास होने के तीन अवसर दिए जाने के फैसले से लगभग 40 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को पास होने का मौका मिल सकता है। कल हुई कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि 10वीं में दो विषय और 12वीं में एक विषय में फेल छात्र-छात्राओं को पास होने के तीन अवसर दिए जाएंगे। इसके साथ ही पास छात्र-छात्राओं को भी अंक सुधार का एक अवसर दिया जाएगा।

पहला अवसर परीक्षा परिणाम आने के ठीक बाद अंक सुधार परीक्षा के साथ ये छात्र परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। दूसरा अवसर वर्ष 2024-25 की परीक्षा होगा। 2024-25 की परीक्षा में बैठकर विद्यार्थी पास हो सकता है। यदि छात्र तब भी पास नहीं हुए तो उन्हें तीसरा व अंतिम अवसर 2024-25 की अंक सुधार परीक्षा में बैठने का दिया जाएगा।

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में एक लाख 32 हजार से अधिक एवं 12वीं की परीक्षा में एक लाख 27 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं थे। एक अनुमान के मुताबिक पिछले साल 48 हजार से अधिक छात्र फेल हुए। जबकि इस साल एक अनुमान के मुताबिक हाईस्कूल में 25 हजार एवं इंटरमीडिएट में 20 हजार छात्र फेल हो सकते हैं। सरकार के इस फैसले से इन छात्र-छात्राओं को पास होने का मौका मिल सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top