उत्तराखंड

अल्मोड़ा सीट से भाजपा के अजय टम्टा आगे, लगाएंगे हैट्रिक या प्रदीप की होगी वापसी..

अल्मोड़ा सीट से भाजपा के अजय टम्टा आगे, लगाएंगे हैट्रिक या प्रदीप की होगी वापसी..

 

 

 

 

उत्तराखंड: अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट पर भाजपा के अजय टम्टा शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं। अल्मोड़ा- पिथौरागढ़ संसदीय सीट के सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा। इस सीट पर 19 अप्रैल को हुए चुनाव में 6,53,896 मतदाताओं ने मतदान किया था। मतदाताओं ने किस प्रत्याशी पर विश्वास जताया है उसका पता आज चलेगा। इस संसदीय सीट के तहत अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत में मतगणना होगी। इसकी तैयारी में सरकारी अमला जुटा रहा।

अल्मोड़ा संसदीय सीट पर भाजपा से दो बार के सांसद अजय टम्टा को तो कांग्रेस ने बीते दो चुनाव से लगातार जीत पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे प्रदीप टम्टा को मैदान में उतारा था। बसपा से नारायण राम, उपपा से किरन आर्या, पीपीआई से डॉ. प्रमोद कुमार, बहुजन मुक्ति पार्टी से ज्योति प्रकाश टम्टा, निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन कुमार ने चुनावी दंगल में कूदकर जीत का स्वाद चखने के लिए खूब जोरआजमाइश की। इस सीट पर अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत की 14 विधानसभाओं में पंजीकृत 13,39,327 मतदाताओं में से 47.60 प्रतिशत यानि 6,53,896 मतदाताओं ने मतदान कर सभी प्रत्याशियों की तकदीर ईवीएम में कैद की। प्रत्याशी भी 46 दिन तक जीत-हार के आंकड़े लगाते रहे। कौन जनता के विश्वास की कसौटी पर खरा उतरेगा, इसका फैसला आज ईवीएम से बाहर निकलेगा।

भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा का कहना हैं कि आज परिणाम आएगा और सुखद आएगा। मतगणना को लेकर चारों जिले के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। चारों जिले के अभिकर्ताओं से वर्चुअल बैठक की गई और उन्हें नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। अल्मोड़ा संसदीय सीट पर भाजपा का इतिहास बन रहा है। कुमाऊं की इस सीट पर भाजपा हैट्रिक लगाएगी।

वही कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा का कहना हैं कि मतगणना की तैयारी पूरी है। निश्चित तौर पर इस बार जनता ने कांग्रेस के पक्ष में जनादेश दिया है। ऐसे में यह तय है कि मतगणना के बाद परिणाम सुखद आएंगे। हर मतगणना केंद्र में अभिकर्ताओं की नियुक्ति की गई है। जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को मिलेगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top