देश/ विदेश

 UP सहित सभी चुनावी राज्यों में टालीं बड़ी रैलियां..

चुनावी राज्यों

 UP सहित सभी चुनावी राज्यों में टालीं बड़ी रैलियां..

 

देश- विदेश: देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के बाद कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने बड़ी घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी उत्तर प्रदेश और अन्य चुनावी राज्यों में बड़ी रैलियों को नहीं करेगी।

बुधवार को देश में कोरोना के 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने यूपी समेत अन्य राज्यों में बड़ी चुनावी रैलिया न करने की घोषणा की है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ने यूपी और अन्य राज्यों में बड़ी चुनावी रैली स्थगित करने का फैसला लिया है।

केसी वेणुगोपाल ने कहा, “हमने राज्य इकाइयों से कहा है कि वे अपने राज्यों में कोविड-19 की स्थिति का आकलन करें और रैलियां करने पर फैसला लें।” बता दें कि इससे पहले बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित कांग्रेस की ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन दौड़ में 20 से अधिक लड़कियां चोटिल हो गईं।

इससे सबक लेते हुए पार्टी ने यूपी में होने वाली सभी रैलियां और कार्यक्रम स्थगित कर दी। बरेली की घटना में हजारों महिलाएं और लड़कियां बिना मास्क के नजर आईं और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी।

इसके अतिरिक्त कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने होम आइसोलेशन की गाइडलाइन में कुछ बदलाव किए हैं। पिछले 9 दिनों में देश में कोरोना के मामले 6 गुना से ज्यादा बढ़े हैं, ओमिक्रॉन का डबलिंग रेट 3 दिनों का है। देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद यह फैसला लिया गया है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top