उत्तराखंड

उत्तराखंड भर्ती घोटाले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे भुवन कापड़ी..

उत्तराखंड भर्ती घोटाले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे भुवन कापड़ी..

 

 

 

 

 

 

 

 

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के भर्ती घोटाले में उत्तराखंड विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी सीबीआई जांच की मांग को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उनकी याचिका पर सोमवार को सुनवाई होने की उम्मीद है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के भर्ती घोटाले में उत्तराखंड विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी सीबीआई जांच की मांग को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उनकी याचिका पर सोमवार को सुनवाई होने की उम्मीद है। बुधवार को दायर याचिका में कापड़ी का कहना हैं कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शिक्षा, पुलिस, वन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग समेत कई महत्वपूर्ण विभागों में पूर्व में भर्तियां कराई थीं। इन भर्तियों में घोटाले हुए हैं।

इसकी जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) कर रही है। जांच में घोटाले के तार उत्तर प्रदेश से भी जुड़े पाए गए हैं। जिसमें उत्तराखंड और यूपी के कई घोटालेबाजों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। कापड़ी ने हाईकोर्ट से अनुरोध किया है कि इस भर्ती घोटाले में सफेदपोशों और उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली लोगों के नाम आने के कारण इसकी जांच निष्पक्षता के साथ सीबीआई से कराई जाए।

उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पत्र भी लिखा है। जिसमें उनका कहना हैं कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की तरह ही यहां भी सीबीआई की जांच कराई जानी चाहिए, क्योंकि उत्तराखंड में हुआ भर्ती घोटाला बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले से काफी ज्यादा बड़ा है

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top