उत्तराखंड

उत्तराखंड के इस गांव में गुलदार ने 60 साल की महिला को मार डाला..

उत्तराखंड के इस गांव में गुलदार ने 60 साल की महिला को मार डाला..

 

 

 

 

 

भडयूनी गांव  में 60 वर्षीय धनुली देवी को गुलदार ने निवाला बना लिया।धनुली देवी अपनी बहू के साथ जंगल में जानवरों के लिए चारा लेने गई हुई थी।

 

उत्तराखंड: पहाड़ो में जंगली जनवरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। आये दिन कही न कही से जानवरों के हमले की खबर समाने आ रही हैं। घटते जंगलों के चलते गुलदार इंसानी बस्तियों में दाखिल हो रहे हैं, वहां रह रहे लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। गुलदार का खौफ इतना अधिक है कि लोग घरों से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं। ताजा मामला हल्द्वानी के फतेहपुर रेंजर अंतर्गत काठगोदाम से लगे भडयूनी गांव से भी सामने आ रहा है। जहां 60 वर्षीय धनुली देवी को गुलदार ने निवाला बना लिया।धनुली देवी अपनी बहू के साथ जंगल में जानवरों के लिए चारा लेने गई हुई थी। इसी दौरान गुलदार ने वृद्धा पर हमला कर दिया।

 

गुलदार ने धनुली देवी को निशाना तब बनाया जब उनकी बहू पत्ते काटने के लिए पेड़ पर चढ़ी थीं और धनुली देवी पेड़ के नीचे से पत्ते इकट्ठे कर रही थीं। हल्द्वानी में भी गुलदार का आतंक अपने चरम पर है। बता दें कि इस क्षेत्र में गुलदार पिछले 3 माह के भीतर तीन ग्रामीणों को निवाला बना चुका है। इससे पहले गुलदार गांव के दो और लोगों की जान भी ले चुका है मगर उसके बावजूद भी वन विभाग कोई एक्शन नहीं ले रहा है। ग्रामीणों ने कई बार वन विभाग को गुलदार से निजात पाने की गुहार लगाई है मगर वन विभाग के लापरवाह रवैए की वजह से लगातार ग्रामीणों की जान जा रही है। घटना के बाद से ही क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फतहपुर रेंज में गुलदार को ट्रेक करने के लिए 60 कैमरे लगाए गए हैं और क्षेत्र में निरंतर गश्त जारी है मगर गुलदार अभी तक पकड़ में नहीं आ सका है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top