उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा के लिए 15 जून तक ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक..

केदारनाथ यात्रा के लिए 15 जून तक ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक..

 

 

 

 

 

केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर अभी भी रोक बरकरार है। ऑनलाइन पंजीकरण पर प्रतिबंध 15 जून तक बढ़ा दिया गया है, वहीं ऑफलाइन पंजीकरण पर प्रतिबंध 3 जून से बढ़ाकर 10 जून कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर अभी भी रोक बरकरार है। ऑनलाइन पंजीकरण पर प्रतिबंध 15 जून तक बढ़ा दिया गया है, वहीं ऑफलाइन पंजीकरण पर प्रतिबंध 3 जून से बढ़ाकर 10 जून कर दिया गया है। केदारनाथ धाम की यात्रा के पंजीकरण के लिए तीर्थयात्रियों को अभी इंतजार करना होगा। मई में लगातार मौसम खराब होने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए पंजीकरण पर रोक लगाई थी। फिलहाल मौसम खुला हुआ है लेकिन रोक बरकरार है क्योंकि जिन यात्रियों ने पूर्व में पंजीकरण किया है, उनकी यात्रा पहले पूरी कराना जरूरी है।

आपको बता दे कि चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 41 लाख पहुंच गई है। इनमें 13.38 लाख यात्रियों ने केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण कराया है। पर्यटन विभाग के आंकड़ों के अनुसार10 जून तक केदारनाथ धाम के लिए प्रतिदिन 20 हजार से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

 

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/ यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिए http://heliyatra.irctc.co.in यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/यहां बुकिंग करें।

 

44 दिन में 21 लाख यात्री कर चुके दर्शन..

वही चारधाम यात्रा में इस बार 44 दिन यानी लगभग डेढ़ माह में 21 लाख से अधिक यात्री दर्शन कर चुके हैं, जबकि पंजीकरण का आंकड़ा 41 लाख पहुंच गया है। यात्रा की शुरुआत में मौसम की चुनौतियों के बाद भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ। सरकार को उम्मीद है कि इस बार चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं का नया रिकॉर्ड बनेगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top