उत्तराखंड

बैरांगना-कमोल्डी मोटरमार्ग बना बदहाल..

बैरांगना-कमोल्डी मोटरमार्ग बना बदहाल..

तीन माह पूर्व आये मलबे को अभी तक नहीं किया गया है साफ..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। बच्छणस्यूं क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों को सड़क मार्ग से जोड़ने वाले बैरांगना-कमोल्डी मोटरमार्ग की दयनीय स्थिति बनी हुई है। बरसाती सीजन में मोटरमार्ग पर आये मलबे को अभी तक साफ नहीं किया गया है। जबकि कई कई स्थानों पर मोटरमार्ग के धंसने से दुर्घटना का खतरा बन गया है। बारिश होने पर मोटरमार्ग कीचड़ में तब्दील हो रहा है और वाहन फिसल रहे हैं। ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

बैरांगना-कमोल्डी मोटरमार्ग पर आवाजाही करना किसी खतरे से खाली नहीं है। मोटरमार्ग पर तीन माह पूर्व बरसाती सीजन में आये मलबे को अभी तक साफ नहीं किया गया है। जबकि सफाई के नाम पर विभाग ने लाखों रूपये खर्च कर दिये हैं। मोटरमार्ग कई स्थानों पर धंस गया है और धंसे हुये स्थानों पर वाहन नहीं चढ़ पा रहे हैं। बामुश्किल अगर वाहन चढ़ भी रहे हैं तो फिसलने का खतरा बना हुआ है। वाहन चालक संजय सिंह ने कहा कि बरसाती सीजन को गुजरे हुये तीन माह से अधिक का समय गुजर चुका है, लेकिन अभी तक मोटरमार्ग पर आये मलबे को साफ नहीं किया गया है।

 

बरसात के बाद विभाग ने जो पुश्ते लगवाये हैं, वह भी धंसने शुरू हो गये हैं। उन्होंने कहा कि बैरांगना-कमोल्डी मोटरमार्ग पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। बरसात में मोटरमार्ग कीचड़ में तब्दील हो रहा है और वाहन फिसल रहे हैं। इसके अलावा मोटरमार्ग कई स्थानों पर धंस रहा है और कब क्या हो जाय, कुछ कहा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोनिवि के अधिकारी स्थिति को जानने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा को देखते हुये मोटरमार्ग का ट्रीटमेंट होना आवश्यक है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top