उत्तराखंड

अलकनंदा नदी में समाया ट्रक, चालक व परिचालक ने कूदकर बचाई जान..

ट्रक की चपेट में आया बोलेरा वाहन, एक घायल..

रुद्रप्रयाग:बद्रीनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग से कुछ दूरी पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया, जिसमें सवार दो लोगों ने कूद मारकर अपनी जान बचाई। वहीं कर्णप्रयाग से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहे एक बोलेरा वाहन भी ट्रक की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हुआ, जिसमें सवार एक मजदूर को गंभीर चोटे आई हैं। दरअसल, आज सुबह पांच बजे के करीब एक ट्रक वाहन रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय स्थित पेट्रोल पंप से लगभग 100 मीटर आगे खड़ी चढ़ाई पर पहाड़ी से नीचे अलकनंदा नदी में समा गया। गनीमत रही कि चालक व परिचालक ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई।

 

सूचना मिलने पर कोतवाल निरीक्षक मय फोर्स घटना स्थल पर पहुंचे। ट्रक चालक प्रवीण कुमार उम्र 30 पुत्र दीपचंद एवं परिचालक जितेन्द्र उम्र 32 वर्ष पुत्र केशवानंद पता बदालीखाल तहलील कोटद्वार ने बताया कि वाहन संख्या यूके 04 सीबी 5091 ट्रक सब्जी लेकर नजीमाबाद से कर्णप्रयाग की ओर जा रहे थे। इस दौरान पेट्रोल पंप के पास ट्रक के अनियंत्रित होने पर सड़क मार्ग से लगभग 200 मीटर नीचे अलकनंदा नदी में गिर गया। वाहन गिरने की स्थिति में सड़क पर कूद मारने से जान को बचाया। वाहन में सिर्फ दो ही व्यक्ति सवार थे। वहीं वाहन दुर्घटना होते समय उक्त वाहन के पीछे से आ रहे वाहन संख्या यूके 12 ए 2866 बोलेरो भी ट्रक की चपेट में आ गया और क्षतिग्रस्त हो गया। बोलेरा वाहन मजदूरों को लेकर रुद्रप्रयाग से नगरासू जा रहा था।

 

इसमें सवार मजदूरों में एक मजदूर मोहम्मद दिलशाद उम्र 22 वर्ष पुत्र जुनेद आलम पता श्रीनगर टम्टा मोहल्ला जनपद पौड़ी को चोट आई हैं, जिसका उपचार जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में चल रहा है। घटना स्थल पर डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, पुलिस की टीम ट्रक की तलाश कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top