उत्तराखंड

औली में होने वाले नेशनल विंटर गेम्स चैम्पियनशिप हुई रद्द..

औली में होने वाले नेशनल विंटर गेम्स चैम्पियनशिप हुई रद्द..

 

 

 

 

 

 

 

इस बार जहां फरवरी में ही गर्मी देखने को मिल रही है। वहीं कम बर्फबारी के चलते चमोली के औली में होने वाली स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप रद्द हो गई है। बताया जा रहा है कि औली में इस साल कम हुई बर्फबारी के चलते प्रतियोगिता को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: इस बार जहां फरवरी में ही गर्मी देखने को मिल रही है। वहीं कम बर्फबारी के चलते चमोली के औली में होने वाली स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप रद्द हो गई है। बताया जा रहा है कि औली में इस साल कम हुई बर्फबारी के चलते प्रतियोगिता को रद्द करने का फैसला लिया गया है। ये चैम्पियनशिप 23 से 26 फरवरी तक प्रस्तावित थी।

आपको बता दे कि नेशनल सीनियर और जूनियर अल्पाइन स्की एंड स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है। चमोली जिले में स्थित विश्वप्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट औली में दूसरी बार राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों का आयोजन किया जाना था। ये टूर्नामेंट पहले दो से पांच फरवरी के बीच आयोजित होने थे। बाद में इसके शेड्यूल में बदलाव किया गया था। जिसके बाद इसे 23 से 26 फरवरी को तक औली में आयोजित होना था।

इन शीतकालीन खेलों के लिए पर्यटन विभाग ने तैयारी पूरी कर ली थी। लेकिन अब कम बर्फबारी के चलते प्रस्तावित विंटर गेम्स रद्द हो गए है। बता दे कि जोशीमठ में आई आपदा और बर्फ न होने के चलते गेम्स की तिथि बढ़ाई गई थी। पहले से ही कहा जा रहा था कि इस बार विंटर गेम्स नहीं होंगे। लेकिन अब एक बार फिर तिथि का ऐलान हो गया था। इनमें पुरुष और महिला दोनों वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे। विंटर गेम्स का आयोजन कराना सेफ औली का संदेश देने के साथ साथ आगामी चारधाम यात्रा और पर्यटन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा था।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top