उत्तराखंड

एथलीट मानसी नेगी को खेल कोटे से नौकरी देगी सरकार..

एथलीट मानसी नेगी को खेल कोटे से नौकरी देगी सरकार..

24 मार्च को कई खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे सीएम धामी..

 

 

 

 

 

खेल विभाग के संयुक्त निदेशक अजय कुमार अग्रवाल का कहना हैं कि एथलीट मानसी नेगी को आवश्यकता पड़ने पर खेल कोटा के तहत नौकरी दी जाएगी।

 

 

 

 

उत्तराखंड: खेल विभाग के संयुक्त निदेशक अजय कुमार अग्रवाल का कहना हैं कि एथलीट मानसी नेगी को आवश्यकता पड़ने पर खेल कोटा के तहत नौकरी दी जाएगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी 24 मार्च को मानसी सहित करीब 70 खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान करेंगे। इसके साथ ही 8,87,500 रुपये डीबीटी के माध्यम से मानसी को हस्तांतरित किए जाएंगे।

विभाग के संयुक्त निदेशक का कहना हैं कि प्रदेश में खिलाड़ियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। 3 अक्टूबर 2019 को मानसी नेगी को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए चयनित किया गया। कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए उन्हें दो लाख 35 हजार की पुरस्कार राशि दी गई। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में प्रशिक्षक अनूप बिष्ट के निर्देशन मेंउन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

आपको बता दे कि वर्ष 2019 में उन्हें 4,485 रुपये की खेल किट एवं वर्ष 2021 में 9,313 रुपये की खेल किट उपलब्ध कराई गई, लेकिन वर्ष 2020 में कोविड के कारण कॉलेज बंद होने की वजह से उन्हें खेल किट उपलब्ध नहीं कराई गई। विभाग के संयुक्त निदेशक का कहना हैं कि राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग के लिए टीए, डीए के रूप में उन पर 1,10,552 की धनराशि व्यय की गई।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top