उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में किया ध्वजारोहण..

विधानसभा अध्यक्ष ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में किया ध्वजारोहण..

उत्तराखंड: विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने 72 वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर लाॅकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए चमोली जिले की देवकी भंडारी द्वारा 10 लाख रुपए दान स्वरूप देने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने उन्हें सम्मानित किया। साथ ही विभिन्न विद्यालयों के 10 मेधावी प्रतिभावान छात्रों का भी सम्मान कर प्रत्येक छात्र को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से पांच-पांच हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

 

भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण करने के पश्चात श्री अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुझे ध्वजारोहण करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि यह राष्ट्र निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। राष्ट्र की सुरक्षा एवं समृद्धि में कहीं न कहीं उत्तराखंड के हर व्यक्ति का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने उत्तराखंड राज्य निर्माण में हुए शहीदों को नमन करते हुए कहा है कि इस प्रदेश के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राज्य आंदोलनकारियों के प्रति भी अपनी सद्भावना प्रकट करता हूं।

 

कहा कि इस राज्य को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है। उन्होंने भराड़ीसैंण में ग्रीष्मकालीन राजधानी स्थापित करने पर मुख्यमंत्री सहित प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया और इसे उत्तराखंड के जन भावनाओं सम्मान बताया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

 

भराड़ीसैंण में बजट सत्र की तैयारी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने विधानसभा भवन में सभा मंडप का भी मौका मुआयना कर सत्र की तैयारियों का जायजा भी लिया और बजट सत्र संचालित करने के लिए तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया। कार्यक्रम के अवसर पर गैरसैण के विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी, भाजपा मंडल अध्यक्ष महावीर सिंह रावत, सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कैप्टन गंगा सिंह पवार, खिलाफ सिंह गुसाईं, अतुल शाह, बलवंत सिंह, एल.पी सती, एडीएम चमोली अनिल चिनियाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी विमल प्रसाद, समीर मिश्रा, धीरेंद्र सिंह, बलबीर सिंह कटेत, अवतार सिंह नेगी, अरुण मैथानी सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top