उत्तराखंड

विधानसभा सत्र- आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकता है सदन..

विधानसभा सत्र- आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकता है सदन..

 

 

उत्तराखंड: विधानसभा में सत्र के तीसरे दिन शुक्रवार को सदन में स्वास्थ्य, बिजली कटौती और जंगली जानवरों के हमलों में जानमाल के नुकसान के मुद्दों पर हंगामे के आसार हैं। विपक्ष की इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी है। विपक्ष के हमलों के बीच प्रदेश सरकार अनुदान मांगों पर विभागवार चर्चा के बाद 11321 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित कराएगी। इसी दिन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकता है।

बुधवार को सरकार ने अनुपूरक बजट के साथ सदन में उत्तराखंड राज्य आंदोलन के चिह्नित आंदोलनकारियों और उनके आश्रितों को सरकारी सेवा में आरक्षण विधेयक समेत कुल 12 विधेयक पटल पर रखे थे। इन विधेयकों पर भी चर्चा होगी और उसके बाद इन्हें पारित कराया जाएगा। शुक्रवार को विपक्ष स्वास्थ्य के मुद्दे पर सदन गरमा सकता है।

विपक्ष स्वास्थ्य के मुद्दे पर नियम 310 के तहत चर्चा की मांग करेगा। देहरादून समेत राज्य में बढ़ रहे डेंगू के मामलों को लेकर भी विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। इसके अलावा विपक्ष बिजली कटौती, पलयान, जंगली जानवरों हमले से जानमाल के नुकसान का मुद्दा भी सदन में गरमा सकता है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top