उत्तराखंड

विधानसभा भर्तियों की जांच के लिए कमेटी गठित..

विधानसभा भर्तियों की जांच के लिए कमेटी गठित..

 

 

 

 

 

 

 

विधानसभा में भर्ती मामले में अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने जांच बैठा दी हैं। बैकडोर भर्ती की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति में रिटायर्ड आईएएस दिलीप कोटिया, सुरेंद्र सिंह रावत, अवनेंद्र नयाल शामिल किए गए हैं।

 

 

उत्तराखंड: विधानसभा में भर्ती मामले में अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने जांच बैठा दी हैं। बैकडोर भर्ती की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति में रिटायर्ड आईएएस दिलीप कोटिया, सुरेंद्र सिंह रावत, अवनेंद्र नयाल शामिल किए गए हैं। कमेटी को एक माह में रिपोर्ट सौंपनी होगी। भाजपा और कांग्रेस शासनकाल के दौरान बिना नियम कायदों के नेताओं के करीबियों और खास लोगों को नौकरी पर रखा गया था।

विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को जांच तक लंबी छुट्टी पर भेजा गया है, लेकिन उन्हें जांच समिति को सहयोग करने के लिए वह उपस्थित रहेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बैक डोर भर्तियों को लेकर विधानसभा की गरिमा को आहत पहुंची है। इसलिए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जितने भी बदलाव करने पड़े करुंगी। उन्होंने सही जांच का भरोसा दिलाया। कहा कि न खाऊंगी और न खाने दूंगी।

विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी का कहना हैं कि जांच रिपोर्ट में भर्तियों को लेकर जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जांच समिति वर्ष 2012 से लेकर 2022 तक विधानसभा में हुई नियुक्तियों की जांच करेंगे। इसके साथ ही 2000 और 2011 तक विधानसभा में भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश की सेवा नियमावली लागू थी। जरूरत पड़ने पर विशेषज्ञ समिति इसकी भी जांच करेगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top