उत्तराखंड

सैन्य कर्मियों के लिए पहुंची एक लाख 41 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज..

सैन्य कर्मियों के लिए पहुंची एक लाख 41 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज..

उत्तराखंड: अलग अलग स्थानों पर तैनात सैन्य कर्मियों के लिए एक लाख 41 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज जौलीग्रांट पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वैक्सीन रिसीव करने के बाद सैन्य अधिकारियों को सौंपी। इसके बाद सेना अब अपने स्तर पर अपने सभी सैन्य कर्मियों का टीकाकरण करेगी। आपको बता दे, कि अभी तक सेना के मेडिकल विंग में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों के लिए ही वैक्सीन पहुंची थी।

 

लेकिन अब सभी जवानों के साथ ही अन्य सैन्य कर्मियों का भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। हालांकि सेना के जवानों का टीकाकरण कब से शुरू होगा इसकी जानकारी सार्वजनिक की जा रही है। हालांकि सूत्रों ने बताया कि सीमा के साथ ही सभी स्थानों पर तैनात सैन्य कर्मियों को जल्द टीके लगाने का काम शुरू किया जाएगा और सेना खुद ही टीकाकरण अभियान को संचालित करेगी।

 

राज्य के प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ कुलदीप सिंह मार्तोलिया ने इस बात की पुष्टि की कि गुरुवार को सैन्य कर्मियों के लिए राज्य में एक लाख 41 हजार वैक्सीन पहुंची है। उन्होंने कहा कि सेना कब से टीकाकरण करेगी इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी गई है। सेना अपना टीकाकरण अभियान खुद संचालित करेगी। दूसरे चरण में राज्य में डेढ़ लाख के करीब फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण होना है जिसमें पुलिस कर्मियों के साथ ही सफाई कर्मी, होमगार्ड, नगर निकायों के कर्मचारी, राजस्व कर्मी, पंचायतों के कर्मचारी आदि शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top