उत्तराखंड

पुलिस और परिवहन विभाग ने किया लोगों को जागरूक…

पुलिस और परिवहन विभाग ने किया लोगों को जागरूक…

यातायात नियमों का पालन करने की अपील…

रुद्रप्रयाग :  सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा की थीम को लेकर परिवहन व पुलिस विभाग ने रुद्रप्रयाग में सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन बाइक रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही दुपहिया व चैपहिया वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की, जिससे भविष्य में घटने वाली घटनाओं पर रोक लग सके। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने पुलिस उपाधीक्षक व सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत सड़क सुरक्षा से संबंधित विभागों व विभिन्न स्टेक होल्डर्स के साथ समन्वय स्थापित करते हुए लोगों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का पालन किए जाने के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए।

 

जागरूकता के उपरांत भी सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध मोटरवाहन अधिनियम के प्रावधानों के अन्तर्गत आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। इसी क्रम में सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन पुलिस उपाधीक्षक गणेश कोहली एवं प्रभारी निरीक्षक केएस बिष्ट ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए जिले की स्थानीय जनमानस को जागरूक करने के लिए गुलाबराय मैदान से एक बाइक रैली का आयोजन किया गया।

 

रैली गुलाबराय मैदान से प्रारम्भ होकर जवाड़ी बाईपास होते हुए लोनिवि कालोनी तथा वहां से पुनः वापस मुख्य कस्बा रुद्रप्रयाग में आकर बाइक रैली का समापन किया गया। इस दौरान पुलिस के हिल पेट्रोल यूनिट के दुपहिए वाहन, स्थानीय जनता के दुपहिया वाहनों, इन्टरसेप्टर वाहन तथा पुलिस व परिवहन विभाग के चैपहिया वाहनों द्वारा प्रतिभाग किया गया। पुलिस ने स्थानीय जनता से कोरोना महामारी से बचाव के साथ-साथ सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की। दुपहिए वाहन चालकों से हेलमेट के साथ-साथ मास्क अवश्य पहकर वाहन को निर्धारित गति सीमा में ही चलाने को कहा।

 

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक गणेश लाल कोहली, प्रभारी निरीक्षक रूद्रप्रयाग कुंवर सिंह बिष्ट, आरआई परिवहन रोमेश कुमार अग्रवाल, परिवहन कर अधिकारी एसएल पाण्डे, यातायात उपनिरीक्षक राजपाल सिंह नेगी के साथ ही पुलिस व परिवहन विभाग के अन्य कार्मिक उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर थाना गुप्तकाशी पुलिस की ओर से टैक्सी यूनियन के वाहन चालकों एवं स्थानीय लोगों, नव युवकों को सड़क सुरक्षा माह की थीम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के तहत जागरूक किया गया। साथ ही लोगों से सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का पालन किए जाने की अपील की गई। इस अवसर पर थाना गुप्तकाशी के प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार शाह, उप निरीक्षक मंजुल रावत, महिपाल सिंह रावत, आरक्षी विकेश, जसपाल सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top