उत्तराखंड

कोरोना के कठिन समय में श्रीमती भट्ट ने निभाया अपना कर्तव्य..

आंगनवाड़ी कार्यकत्री की सेवानिवृत्ति पर दी विदाई समारोह का आयोजन..

क्षेत्रीय ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों एवं शिक्षकों ने दी भावभीनी विदाई..

 

 

रुद्रप्रयाग: ग्राम पंचायत गुनाऊं के डांगी गांव की आंगनवाड़ी कार्यकत्री के रूप में वर्ष 2003 से तैनात श्रीमती कमला देवी भट्ट की सेवानिवृत्ति पर राउप्रावि डांगी गुनाऊं में आयोजित भव्य समारोह में भावभीनी विदाई दी गई। विदाई समारोह का संचालन कर रहे राउप्रावि डांगी गुनाऊ के प्रधानाध्यापक और कोविड-19 में ग्राम निगरानी समिति के नोडल अधिकारी हेमन्त चैकियाल ने श्रीमती कमला देवी की सेवाओं का स्मरण करते हुए कहा कि विगत वर्ष कोरोना के कठिन समय में भी श्रीमती भट्ट ने अपना कर्तव्य बखूबी निभाया।

विदाई समारोह की अध्यक्षता करते हुए ग्राम पंचायत प्रधान बृजभूषण वशिष्ठ ने कहा कि श्रीमती कमला देवी की सेवाओं को लम्बे समय तक याद रखा जायेगा। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान श्रीमती ऊषा रौतेला ने कहा कि श्रीमती कमला देवी जी ने आंगनवाड़ी में नामांकित बच्चों के अलावा 3 से 5 वय वर्ग के बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल के साथ-साथ उनके इन्द्रिय विकास में आंगनवाड़ी सहायिका श्रीमती ललिता देवी रौतेला के साथ मिलकर सराहनीय भूमिका निभाई।

 

कार्यक्रम में आंगनवाड़ी गुनाऊं की कार्यकत्री श्रीमती माहेश्वरी देवी और सहायिका श्रीमती रेखा देवी ने भी पुष्पमाला पहनाकर श्रीमती भट्ट को विदाई दी। कोरोना काल में श्रीमती भट्ट की सराहनीय सेवाओं को याद करते हुए प्रधान बृजभूषण वशिष्ठ ने श्रीमती को कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित इस विदाई समारोह में पुणे से शिरकत करने पहुंची श्रीमती भट्ट की सुपुत्री श्रीमती किरन भट्ट ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं अपनी माँ के साथ-साथ अपनी प्रथम गुरू को भी विदाई दे रही हूँ।

 

इस अवसर पर श्रीमती भट्ट की ज्येष्ठ सुपुत्री श्रीमती अनिता जोशी, जो कि पौड़ी में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं, के बच्चे कु० अदिति जोशी और अत्रिज जोशी विशेष रूप से अपनी नानी को सेवानिवृत्ति पर विदाई देने पहुंचे थे। उनकी दूसरी सुपुत्री सोनी खण्डूरी और इंजीनियर पुत्र ने वीडियो कॉल के माध्यम से अपनी माता को सेवानिवृत्ति पर बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।

 

समारोह में उप प्रधान रजनीश भट्ट, श्रीमती संगीता भट्ट, श्रीमती देवेश्वरी देवी, एमएस रौतेला, सत्ते सिंह रौतेला, स्वर्गीय कालिका प्रसाद भट्ट स्मृति मंच की संयोजक श्रीमती सत्येश्वरी देवी भट्ट, स्मृति मंच के व्यवस्थापक अतुल भट्ट, यदशैर गौ दुग्ध विकास सेवा समिति के प्रवन्धक शैलेन्द्र रौतेला, राजेश, अमित रौतेला, कैलाश भट्ट, गजेन्द्र रौतेला, श्रीमती ललिता रौतेला, नीरज, रोहित भट्ट, रोहित रौतेला, आंचल, शालिनी, आस्था, प्रिया, खुशी, सौरभ, शिवम, पायल, सिमरन, सक्षम, कविता, अंजना, दामिनी सहित कई बच्चे और अभिभावक मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top