उत्तराखंड

अमकोटी में अस्थाई पुल का निर्माण कर जनता को पहुंचाई जाएगी राहत..

अमकोटी में अस्थाई पुल का निर्माण कर जनता को पहुंचाई जाएगी राहत..

डीएम ने किया मयाली-घनसाली मोटरमार्ग पर क्षतिग्रस्त ब्रिज का निरीक्षण..

ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए शीघ्र अस्थाई पुल का निर्माण करने के दिए निर्देश..

छः दिनों से बंदद पड़ा है मोटरमार्ग, क्षेत्रीय ग्रामीणों को आवश्यक सामग्री को लेकर होना पड़ रहा है परेशान..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भारी वर्षा के कारण मयाली-घनसाली मोटर मार्ग पर ब्रिज क्षतिग्रस्त होने से आवाजाही नहीं हो पा रही है। बीते छः दिनों से मोटरमार्ग अमकोटी बाजार के निकट बंद होने से ग्रामीण जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि यमुनोत्री के दर्शन के बाद केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थ यात्री भी इस मोटरमार्ग के बंद होने से परेशान हैं। ऐसे में डीएम मयूर दीक्षित ने लोनिवि अधिकारियों के साथ मौके का स्थलीय निरीक्षण कर क्षतिग्रस्त पुल का जायजा लिया और जल्द से जल्द अस्थाई पुल का निर्माण कर जनता को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को निर्देश देते हुए कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए क्षतिग्रस्त पुल के बगल में ही अस्थायी पुल का निर्माण कार्य करवाया जाए, जिससे सड़क मार्ग सुचारू हो सके और क्षेत्रवासियों को आवाजाही में कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही उन्होने क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करने के लिए अल्ट्रानेट अस्थायी व्यवस्था के लिए दूसरे स्थान से रोड़ बनाए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा।

 

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि भारी वर्षा के कारण जो भी सडक मार्ग अवरुद्ध हो रहे हैं उन पर त्वरित गति से कार्य किया जाए तथा यातायात को शीघ्रता से शीघ्र सुचारू किया जाए। ताकि क्षेत्रवासियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसमें सभी अधिकारी आपसी समन्वय एवं तत्परता से कार्य करें। इसके बाद जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी ने कोटी गांव में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का भी स्थलीय कर 15 अगस्त तक निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकासस अधिकारी नरेश कुमार, उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, अधिशासी अभियंता लोनिवि जेएस रावत, सहायक अभियंता अजय थपलियाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top