उत्तराखंड

पैदल मार्ग में फैली गंदगी से पंचायत अध्यक्ष का चढ़ा पारा..

पैदल मार्ग में फैली गंदगी से पंचायत अध्यक्ष का चढ़ा पारा..

सुलभ इंटरनेशनल को दिए प्रत्येक दो किमी पर शौचालयों की व्यवस्था करने के निर्देश..

जिला पंचायत अध्यक्ष ने केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा..

निर्धारित शुल्क से अधिक वसूलने पर घोड़ा-खच्चर मालिकों का चालान करने के दिए निर्देश.

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने केदारनाथ पैदल मार्ग का निरीक्षण किया, जिसमें घोडे-खच्चर मालिकों को निर्गत लाइसेंस की चेंकिग समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान अध्यक्ष ने अपर मुख्य अधिकारी को पैदल मार्ग पर नियमित चेकिंग अभियान चलाकर निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क वसूलने एवं बिना लाइसेंस के चलने वाले घोड़ा-खच्चर मालिकों व हाकरों तथा डंडी-कंडी संचालकों का चालान करने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने जिला पंचायत के अधिकारियों के साथ केदारनाथ पैदल मार्ग का निरीक्षण किया तथा घोडा-खच्चर मालिक एवं डंडी कंडी मालिकों द्वारा निर्धारित शुल्क से ज्यादा वसूली की शिकायत का निरीक्षण किया। साथ ही यात्रियों से इस बारे में जानकारियां भी ली। इसके अलावा उन्होंने जिला पंचायत की ओर से जारी घोड़ा-खच्चरों के लाइसेंस भी चेक किए। पैदल मार्ग पर सफाई व्यवस्था के कार्यों से असंतुष्ट होकर अध्यक्ष ने सुलभ शौचालय के प्रबंधक से दूरभाष वार्ता कर प्रत्येक 2 किमी पर शौचालयों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

साथ ही पैदल मार्ग पर प्लास्टिक, कूडे़ के निस्तारण करने को भी कहा। ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो सके। रामबाड़ा स्थित निर्माणाधीन पुलिया का तीन दिन में निर्माण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी, अपर मुख्य अधिकारी राजेश कुमार, कनिष्ठ अभियंता अमित मंमगाई, टैक्स कलैक्टर दिनेश नेगी समेत कई कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top