उत्तराखंड

मन्दाकिनी नदी में समाई आल्टो कार, एक की मौत..

मन्दाकिनी नदी में समाई आल्टो कार, एक की मौत..

कार में सवार था एक व्यक्ति, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया शव बाहर..

कार को बैक करते समय हुआ हादसा..

रुद्रप्रयाग।  अगस्त्यमुनि गंगानगर में एक कार मंदाकिनी नदी में समा गई। मंदाकिनी नदी के तेज लहरों में कार काफी आगे तक बही। इसके बाद गंगानगर पुल के नीचे अटक गई। कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कार को बैक करते समय यह हादसा हुआ।बृहस्पतिवार की सुबह साढ़े सात बजे के करीब अगस्त्यमुनि गंगानगर के पास किशोरी लाल उम्र 55 वर्ष अपनी कार को बैक कर रहा था। इस दौरान वह अचानक से कार समेत मंदाकिनी नदी में जा गिरा। लगातार हो रही बारिश के कारण मंदाकिनी नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया है, जिस कारण मंदाकिनी नदी की तेज लहरों में कार आगे तक बहती चली गई। कार के भीतर सीट बेल्ट लगे होने के कारण कार सवार वाहन से बाहर नहीं आ पाया। इस बीच कार गंगानगर पुल के नीचे आकर अटक गई।

 

इसके बाद आस-पास के लोगों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर त्वरित रिस्पांस करते हुए थाना अगस्त्यमुनि का पुलिस बल, एसडीआरएफ तथा अग्निशमन इकाई की दो टीमें तत्काल मौके पर पहुंची तथा स्थानीय जनता की सहायता से रेस्क्यू अभियान चलाकर रस्सों की सहायता से मंदाकिनी नदी में उतरकर कार सवार व्यक्ति को निकाला।

मंदाकिनी नदी का बहाव काफी तेज होने के कारण टीम को बीच नदी में जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। परिजनों की उपस्थिति में दुर्घटना में मृतक व्यक्ति किशोरी लाल मैखंडा पो फाटा जिला रुद्रप्रयाग के पंचायतनामा की कार्यवाही करते हुए शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भिजवाया गया।

 

रेस्क्यू अभियान में थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि राजीव चैहान के नेतृत्व में थाना अगस्त्यमुनि का पुलिस बल, एसडीआरएफ निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में उप निरीक्षक कर्ण सिंह, मुख्य आरक्षी हरीश बंगारी व आरक्षी आशीष तोपाल तथा अग्निशमन इकाई रुद्रप्रयाग के फायरमैन मनोज खत्री, फायर सर्विस चालक हरेंद्र सिंह, फायरमैन राजीव अवस्थी, फायरमैन सूरज, फायर सर्विस चालक मोहन नेगी, लीडिंग फायरमैन सतीश, संदीप रावत तथा अगस्त्यमुनि के स्थानीय निवासी सम्मिलित रहे, जिनके संयुक्त प्रयासों से मृतक व्यक्ति का शव मंदाकिनी नदी से निकाला जा सका। बता दें कि व्यक्ति की पहले ही कार के भीतर दबे होने से मौत हो गई थी। अध्यापक की मौत के बाद से क्षेत्र में मातम पसर गया है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top