देश/ विदेश

बिग ब्रेकिंग-यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट..

बिग ब्रेकिंग-यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट..

अब तक 10 लाख लोगों ने छोड़ा देश..

 

 

 

 

देश-विदेश: रूस और यूक्रेन के बीच आज युद्ध का आठवां दिन है। रूस की ओर से अभी भी ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा ने एक प्रस्ताव पास कर रूसी सेना को यूक्रेन से बाहर जाने के लिए कहा है। इसके अलावा यूक्रेन में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

 

यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट जारी..

रूस के ताबड़तोड़ हमले के बीच यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट जारी किया गया है। अब तक डर से 10 लाख लोगों ने यूक्रेन छोड़ दिया है।

ऐसा लगा कोई छोटा परमाणु बम फटा हो..

आपको बता दे कि रूस ने राजधानी कीव में फिर से सिलसिलेवार धमाके किए हैं। लोगों में दहशत का माहौल है। धमाके इतनी आवाज के साथ हुई कि लोगों को लगा कोई छोटा परमाणु बम फटा हो। घर में रह रहे बच्चों के साथ-साथ बड़े लोग भी रोने लगे। सभी जान बचाने के खातिर इधर-उधर भाग रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार रूस ने अब यूक्रेन की सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि कीव स्थित सेंट्रल रेलवे स्टेशन को भी मिसाइल से उड़ा दिया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के आंकड़े के अनुसार यूक्रेन में रूसी हमले में अब तक 752 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा एक मार्च तक का है।

 

ऑपरेशन गंगा के तहत 3726 भारतीयों को आज देश वापस लाया जाएगा..

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधियाका कहना हैं कि ऑपरेशन गंगा के तहत 3726 भारतीयों को आज रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से भारत वापस लाया जाएगा। इन सभी को लाने में बुखारेस्ट से 8 उड़ानें, सुसेवा से 2, कोसिसे से 1 फ्लाइट, बुडापेस्ट से 5 और रेजजो से 3 उड़ानें संचालित की जाएंगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top