उत्तराखंड

गुड न्यूज़- अगस्त महीने में रानीखेत में होगी अग्निवीरों की भर्ती..

गुड न्यूज़- अगस्त महीने में रानीखेत में होगी अग्निवीरों की भर्ती..

लैंसडौन में पांच दिन में पांच हजार से अधिक अग्निवीरों ने किया आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

अगस्त में रानीखेत में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती की तैयारियों को लेकर कलक्ट्रेट में हुई बैठक में डायरेक्टर रिक्रूटमेंट आदित्य मिश्रा ने जिलाधिकारी वंदना सिंह से भर्ती के दौरान प्रशासन से सहयोग मांगा।

 

उत्तराखंड: लैंसडौन में सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया एक जुलाई से शुरू हो गई है। लैंसडौन भर्ती कार्यालय की देखरेख में होने वाली भर्ती रैली के लिए पांच दिन में पांच हजार से भी अधिक अग्निवीरों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। भर्ती कार्यालय के सूत्रों के अनुसार भर्ती के लिए 30 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। भर्ती रैली के अगस्त माह में होने की संभावना है।

वही अगस्त में रानीखेत में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती की तैयारियों को लेकर कलक्ट्रेट में हुई बैठक में डायरेक्टर रिक्रूटमेंट आदित्य मिश्रा ने जिलाधिकारी वंदना सिंह से भर्ती के दौरान प्रशासन से सहयोग मांगा।डायरेक्टर रिक्रूटमेंट का कहना हैं कि भर्ती रैली में काफी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचते हैं। अभ्यर्थियों की भर्ती में पात्रता संबंधी कई कठिनाइयां सामने आती हैं। उनका कहना हैं कि प्रशासन की तरफ से अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र से चेहरे का मिलान और अभिलेख सत्यापन में सहायता की जाए। जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि अभ्यर्थियों के लिए स्टाल लगाए जाएंगे। अन्य व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

 

ये भी पढ़े-टिहरी में चलती कार पर गिरा पत्थर, 1 की मौत 3 घायल..

 

डीएम वंदना सिंह ने बैठक में उपस्थित संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन को निर्देश दिए कि इस दौरान स्थानीय होटल-रेस्टोरेंट संघ के साथ वार्ता कर ली जाए। कोई भी होटल मालिक अभ्यर्थियों से अधिक वसूली न करे। खाद्य सामग्री की आपूर्ति बनी रहे।क्षेत्र में धर्मशालाओं और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी अभ्यर्थियों के ठहरने की व्यवस्था की जाए। भर्ती प्रक्रिया के दौरान बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, चिकित्सा सुविधाएं सुचारु रखें। उन्होंने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश भी दिए। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top