उत्तराखंड

खेलों से होता है शारीरिक और मानसिक विकास: अमरदेई..

खेलों से होता है शारीरिक और मानसिक विकास: अमरदेई..

अगस्त्यमुनि खेल मैदान में जिपंअ ने किया राज्य स्तरीय ओपन पुरूष वालीबाॅल प्रतियोगिता का शुभारंभ..

 

 

 

 

 

 

खेल निदेशालय उत्तराखण्ड एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में खेल विभाग अगस्त्यमुनि की ओर से राज्य स्तरीय ओपन पुरूष वालीबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ खेल मैदान अगस्त्यमुनि में हुआ।

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। खेल निदेशालय उत्तराखण्ड एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में खेल विभाग अगस्त्यमुनि की ओर से राज्य स्तरीय ओपन पुरूष वालीबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ खेल मैदान अगस्त्यमुनि में हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह एवं मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने रिबन काटकर किया।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिपंअ अमरदेई शाह ने कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। खेलों से शारीरिक ही नहीं, बल्कि मानसिक विकास भी होता है। विशिष्ट अतिथि सीडीओ नरेश कुमार ने कहा कि खेल हमें अनुशासन से जीना सिखाते हैं। खेलों में हार जीत से अधिक महत्व प्रतिभाग करने का होता है। कबड्डी एसोसिएशन के प्रान्तीय उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रौथाण ने कहा कि खेल विभाग द्वारा दूरस्थ क्षेत्र में वालीबॉल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता कराना स्थानीय खिलाड़ियों के लिए बड़ा अवसर है।

ऐसी प्रतियोगितायें ग्रामीण खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान करती हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला क्रीड़ाधिकारी महेशी आर्य ने बताया कि प्रतियोगिता में 13 जनपदों के साथ ही स्पोर्ट्स कालेज देहरादून की टीम प्रतिभाग कर रही है। प्रतियोगिता नॉक आउट आधार पर खेली जा रही है। कुल 14 टीमों को दो पूल में बांटा गया है। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली टीमों के रहने, खाने का व्यय तथा मार्ग व्यय खेल विभाग द्वारा दिया जा रहा है। चार दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता का समापन 19 जनवरी को होगा। संचालन सेवा योजन कार्यालय के किशन सिंह रावत ने किया। उद्घाटन मैच टिहरी एवं अल्मोड़ा के बीच खेला गया।

जिसमें टिहरी ने कड़े संघर्ष के बाद 25-23, 23-25 तथा 15-12 से यह मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। जहां उसका मुकाबला स्पोर्ट्स कालेज देहरादून से होगा। टिहरी की ओर से अमन तथा अल्मोड़ा की ओर से राहुल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। मैच में नागेन्द्र कण्डारी एवं मनमोहन भट्ट ने निर्णायक की तथा महेन्द्र कण्डारी एवं विपिन रावत ने स्कोरर की भूमिका निभाई।

इस मौके पर सीएचसी के प्रभारी डॉ विशाल वर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रही। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि श्रीनन्द जमलोकी, थाना प्रभारी सदानन्द पोखरियाल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी टीएस राणा, दीपक रावत, मनवर नेगी, अजीत बर्त्वाल, मनोज राणा सहित कई खेल प्रेमी एवं विभिन्न जनपदों की टीम एवं उनके कोचध्मैनेजर मौजूद रहे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top