उत्तराखंड

कोरोना काल में जनता के बिजली और पानी के बिल किये जाय माफ…

कोरोना काल में जनता के बिजली और पानी के बिल किये जाय माफ...

कोरोना काल में जनता के बिजली और पानी के बिल किये जाय माफ…

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन…

रुद्रप्रयाग। कोरोना महामारी से प्रभावित हुये बेरोजगारों के होटल, ढ़ाबों, लॉज सहित दुकानों एवं गरीब जनता का बिजली का बिल माफ करने को लेकर जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं आम आदमी पार्टी के युवा नेता सुमंत तिवारी ने उपजिलाधिकारी बसुकेदार के माध्यम से प्रदेश को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने कहा कि केदारघाटी सहित रुद्रप्रयाग जनपद की आधा से अधिक आबादी चारधाम यात्रा पर निर्भर है। पिछले दो वर्षों से यात्रा न चलने के कारण यहां की जनता को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को जनता के हित को देखते हुये बिजली के बिल माफ करने चाहिये।

मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी ने कहा कि पिछले दो वर्षों में जनता के सामने अनेक प्रकार की परेशानियां हो गई हैं। हजारों लोग घरों में बेरोजगार बैठे हैं। केदारघाटी सहित रुद्रप्रयाग जनपद की आधा से अधिक आबादी यात्रा पर निर्भर है, लेकिन यात्रा न चलने के कारण लोगों की आजीविका काफी प्रभावित हुई है। आज लोग आर्थिकी का निर्वहन करने के लिये मोहताज बने हुये हैं।

 

सरकार भी बेरोजगारों की मदद के लिये आगे नहीं आई है। ऐसे में अब रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। तिवारी ने कहा कि जहां लोग अपना और अपने परिवार का पेट नहीं पाल रहे हैं, वहीं वह अब बिजली और पानी के बिल भरने में भी सक्षम नहीं हैं। ऐसे में सरकार को यहां के लोगों के बिजली और पानी के बिलों को माफ करना चाहिये। उन्होंने कहा कि यदि लोगों के पानी व बिजली के बिल माफ होते हैं तो जनता को सहूलियत मिलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top