उत्तराखंड

राहत कार्यों में तेजी दिखाए प्रशासन-मोहित..

उक्रांद के युवा नेता मोहित डिमरी ने किया बच्छणस्यूं और भरदार के आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा..

गांवों की पेयजल योजना, पैदल रास्ते सिंचाई नहर, खेत-खलिहान को हुआ भारी नुकसान..

रुद्रप्रयाग: बच्छणस्यूं और भरदार क्षेत्र के गांवों में आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने उत्तराखंड क्रांति दल की टीम ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उक्रांद ने जल्द आपदा प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने आपदा प्रभावित गांवों में नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बच्छणस्यूं और भरदार क्षेत्र के कई स्थानों पर बादल फटने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। उन्होंने कहा कि खांकरा, फतेहपुर, गैरसारी, मलछोड़ा नरकोटा, कोटली, मल्यासू, पपडासू सहित अन्य गांवों में पेयजल योजनाएं, पैदल संपर्क मार्ग, सिंचाई नहरें और सिंचित खेतों को भारी नुकसान पहुँचा है।

 

युवा नेता मोहित डिमरी ने प्रशासन से जल्द प्रभावित गांवों में पेयजल आपूर्ति बहाल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा दीवार लगाने, पैदल रास्तों को दुरुस्त करने और सिंचाई नहर ठीक करने के साथ ही प्रभावितों को उचित मुआवजा दिया जाय। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों में मलबा घुसा है, उन्हें भी मुआवजा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मलबे के कारण काश्तकारों के खेत-खलिहान तबाह हो गए हैं। काश्तकारों की फसलें बर्बाद हो गई है।

 

वहीं आपदा के कारण सबसे अधिक नुकसान खांकरा में रेस्टोरेंट चला रहे अरविंद राणा को हुआ है। उन्होंने बैंक से लोन लेकर रेस्टोरेंट खोला था। लेकिन भारी बारिश से उनका रेस्टोरेंट पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। उन्होंने प्रशासन से आपदा से क्षतिग्रस्त हुए रेस्टोरेंट का उचित मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को राहत कार्यों में तेजी दिखानी चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top