उत्तराखंड

धार्मिक स्थलों पर शराब का सेवन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही..

धार्मिक स्थलों पर शराब का सेवन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही..

अब तक पुलिस काट चुकी है 39 लोगों के खिलाफ चालान..

रुद्रप्रयाग:  ऑपरेशन मर्यादा के तहत गंगा किनारे, धार्मिक स्थल, संगम स्थली, पर्यटक स्थलों पर पार्टी के नाम पर शराब का सेवन करने व हुड़दंग मचाने वालों के विरुद्ध पुलिस ने बीस लोगों के खिलाफ चालनात्मक कार्रवाई की है तथा संबंधित लोगों को फिर से ऐसा कार्य न करने की चेतावनी भी दी। अब तक पुलिस 39 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। प्रदेश में पुलिस का ऑपरेशन मर्यादा अभियान शुरू होने के बाद जनपद पुलिस निरन्तर अभियान चला रही है। इसी कड़ी में गत दिवस मुजफ्फरनगर के पांच युवक केदारनाथ यात्रा पड़ाव सोनप्रयाग पहुंचे, जिसके बाद पुलिस ने सोनप्रयाग से अच्छी तरह से समझाकर वापस भेज दिया।

 

देर रात्रि को इनके द्वारा गुप्तकाशी क्षेत्र में पहुंचकर विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के आस-पास आपसी बहस करते हुए जोरशोर से हो हल्ला मचाना प्रारम्भ किया गया, जिनके विरुद्ध थाना गुप्तकाशी पुलिस ने ऑपरेशन मर्यादा के तहत उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत चालानात्मक कार्यवाही की गई। इसी प्रकार कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने अलकनंदा-मंदाकिनी संगम, बस अड्डे के आसपास का एरिया तथा तूना बौंठा मार्ग का क्षेत्र में गस्त पेट्रोलिंग की। तूना बौंठा मार्ग पर शराब का सेवन करने वाले तीन व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई।

 

थाना उखीमठ ने ओंकारेश्वर मंदिर मार्ग पर हुड़दंग कर रहे आठ व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत चालानात्मक कार्यवाही की गई। थाना अगस्त्यमुनि पुलिस ने मंदाकिनी नदी किनारे घाटों व अन्य स्थानों पर चार व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई। जिले में गत दिवस पुलिस द्वारा कुल बीस व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के तहत कार्यवाही की। पुलिस ने आम जनमानस से अपील की कि अवांछित तत्व जो हुड़दंग मचाकर माहौल खराब करते हैं, उनकी सूचना नजदीकी थाना चौकी में दे सकते हैं, ताकि ऐसे लोगों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top