देश/ विदेश

बिना हेलमेट के बाइक पर स्टंट कर रही लड़की का वीडिये हुआ वायरल, और फिर हुआ ऐसा..

बिना हेलमेट के

बिना हेलमेट के बाइक पर स्टंट कर रही लड़की का वीडिये हुआ वायरल, और फिर हुआ ऐसा..

देश-विदेश : आपने सोशल मीडिया पर या सड़कों पर अधिकतर युवा लड़कों को बाइक से स्टाइल मारते तरह-तरह के स्टंट करते हुए देखा होगा। लेकिन हाल ही में गुजरात के सूरत में इस तरह के स्टंट करते हुए एक लड़की को देखा गया वो भी बिना हेलमेट और मास्क पहने हुए।

 

 

नाम की एक युवा लड़की ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल जिसमें उसके तकरीबन एक लाख से ज्यादा फॉलओर्स हैं पर एक वीडियो पोस्ट की थी। जिसमें वो बिना किसी सेफ्टी का इस्तेमाल किये हुए भीड़-भाड़ वाली सड़क पर स्पोर्ट्स बाइक से स्टंट करती नज़र आ रही है। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया था।

 

 

बता दें संजना प्रसाद नाम की इस लड़की को इंस्टाग्राम हैंडल की विभिन्न धाराओं के तहत बुक किया गया था, जिसमें 279 (सार्वजनिक स्थान पर तेज़ ड्राइविंग करना), धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने की अवज्ञा करना), धारा 269 (लापरवाही से जीवन के लिए खतरनाक वायरस के संक्रमण को फैलाने की संभावना वाले कार्य) शामिल हैं। पुलिस ने लड़की को कोविड-19 महामारी रोग के एक्ट की धाराओं के तहत भी बुक किया। हालांकि बारडोली शहर के पास बाबेन गांव के निवासी प्रिंसी प्रसाद को उमरा पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

 

 

पुलिस जांच में पता चला कि उसने वेसू और गौरव पथ इलाकों में सड़कों पर वीडियो शूट किया था। बाद में उसने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो पोस्ट किया और यह वायरल हो गया। यह लड़की पिछले कुछ वर्षों से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर रॉयल एनफील्ड सहित कई मोटरसाइकिलों पर स्टंट करते हुए अपने वीडियो शेयर कर चुकी है। अपनी गिरफ्तारी को लेकर लड़की ने कहा मीडिया से बातचीत में कहा, “मैं एक सोशल मीडिया influencer हूं और स्पांसर्स के लिए एड शूट करती हूं। मैं मुंबई और अन्य स्थानों पर जाती हूं। मैं शहर के कुछ दोस्तों से मिलने आई थी, जब मैंने ये वीडियो शूट किया था और जिसके आधार पर मुझे गिरफ्तार किया गया था।

 

 

उसने आगे कहा, पुलिस उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती जो बिना हेलमेट और मास्क के जोखिम भरे स्टंट करते हैं। लेकिन मेरा वीडियो वायरल होने के बाद से मुझे बुक किया गया। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हमने इस तरह के कृत्य के कई वीडियो वायरल होने के बाद रैश ड्राइवरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। ये गैरजिम्मेदाराना हरकतें दुर्घटनाओं को जन्म देती हैं और घातक हो सकती हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top