राशिफल

आज इन राशि के जातकों का होगा भाग्योदय, राशिफल 1 जून 2022..

आज इन राशि के जातकों का होगा भाग्योदय, राशिफल 1 जून 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- जून के महीने में मेष राशि के लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी. इसके साथ ही इस राशि के लोगों को चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहना होगा। कारोबार को सही दिशा की ओर ले जाते हुए नजर आएंगे। ग्रहों की स्थितियां 19 जून तक विशेष सहयोगात्मक स्थिति में बनी हुई हैं। युवाओं के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने या कोई कोर्स करने की संभावनाएं बन रही हैं।

वृष- इस राशि के लोगों को अधिकार पाने के लिए सभी कामों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना होगा। रियल एस्टेट का बिजनेस करने वाले इस बार मुनाफा कमाएंगे लेकिन 17 जून की तारीख के बाद से सोच समझकर डील करें। युवा वर्ग अपने लक्ष्यों के आधार पर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें, मित्रों के साथ प्रोजेक्ट की प्लानिंग बनाने के बाद क्रियान्वयन करें।

मिथुन-  इन जातकों को जून के प्रारंभ में घर या सुख-सुविधाओं की चीजों में खर्चा करना पड़ सकता है। इसके साथ ही इस दौरान कार्यक्षेत्र और निजी संबंधों में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं। मिथुन राशि के लोगों को इस महीने रूके हुए काम पूरे हो जाएंगे। शारीरिक तौर से बीमारी को मानसिक बीमारी में न बदलें, नहीं तो ठीक होने में काफी वक्त लग सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में तो आपकी भागीदारी होती ही है किंतु इस बार हिस्सा लेने से आपकी ख्याति बढ़ेगी।17 जून के बाद सरकारी कामकाज में कोई ढिलाई न करें।

कर्क-  इस राशि के लोगों को महिला सहकर्मियों से तालमेल बैठाने की जरूरत है. जून की 17 तारीख तक सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। व्यापारिक मामलों में वरिष्ठों का सानिध्य आपको कारोबारी लाभ की ओर ले जाएगा। याद रखें ये जातक 20 तारीख तक मेहनत से बिल्कुल भी पीछे न हटें। इस माह आपको कब्ज संबंधित दिक्कत रहेगी।

सिंह-  सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है। इस राशि के लोगों को बॉस के साथ ईगो का टकराव बचाने के बारे में माह के शुरुआत से ही ध्यान रखना होगा। कारोबारियों को टेलीकम्युनिकेशन और फैशन के क्षेत्र में अच्छा लाभ कमाने की उम्मीद है। युवा अपने व्यवहार में बहुत गंभीरता न तो लाएं और न ही उन्हें इसके प्रदर्शन की आवश्यकता है।

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कोई भी कागजात नियम शर्तों को जानने के बाद ही साइन करना चाहिए। परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। जून के मध्य में आपकी स्थिति बेहतर होगी. काम में लोगों का सहयोग मिलेगा। इस राशि के लोगों को माह में मेहनत के आधार पर ही परिणाम प्राप्त होगा इसलिए आगे बढ़ कर परिश्रम करें तो अच्छा रहेगा।

तुला- तुला राशि के लोग क्रिएटिव कार्यों को महत्व दें, साथ ही नए-नए शोध करते हुए कार्य को नई दिशा देने का काम करें। माह के शुरुआत में कुछ धैर्य रखना होगा वहीं इसके बाद प्लानिंग के अनुसार काम करेंगे तो मुनाफा मिलेगा। बीमार चल रहे लोगों को राहत मिलने की संभावना है। जून महीने की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों तथा घर परिवार के लोगों का समर्थन प्राप्त होगा। महीने के दूसरे हफ्ते में कामकाज से जुड़ी यात्राएं सफल होंगी।

वृश्चिक– जून के मध्य में आर्थिक फैसलों को सोच समझकर लें। जून माह का उत्तरार्ध आपके पक्ष में होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों पर चर्चा होगी, यदि घरेलू समस्या बढ़ती है तो कोर्ट कचहरी को न शामिल करें, मामला बातचीत से ही निपटाएं। नसों में खिंचाव की समस्या रहेगी, इसलिए कैल्शियम की जांच कराएं और मालिश का सहारा लें, आराम मिलेगा।जरूरतमंदों की मदद का मौका हाथ से न जाने दें, सकारात्मक ग्रह पुण्यों में बढ़ोत्तरी कराने वाले चल रहे हैं।

धनु- धनु राशि वालों के लिए जून माह की शुरुआत अच्छी रहेगी। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। धनु राशि के लोगों को प्रमोशन पाने के लिए जीवट का बनना होगा, प्रमोशन के योग बन रहे हैं, कड़ी मेहनत करें। कारोबारी निवेश को लेकर जल्दबाजी न करें, माह के तीसरे सप्ताह में आपको अच्छा निवेशक मिल सकता है। युवाओं को मित्रों के साथ धार्मिक यात्रा करने का मौका प्राप्त होगा, धार्मिक यात्रा से मन को संतुष्टि मिलती है।

मकर-  युवाओं को दूसरों के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए, कहीं ऐसा न हो कि मुसीबत उनके गले ही पड़ जाए। इस राशि के लोगों को ऑफिस को लेकर तनाव रहने वाला है क्योंकि कार्य का दबाव आपके लिए पहाड़ जैसा होगा। कारोबारियों को मार्बल और हार्डवेयर के व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा, बाकी सामान्य रहेगा ।भाई बहनों के बीच के संबंध और मजबूत होंगे, उनकी ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

कुंभ-  इन जातकों को नौकरी को लेकर परेशानियां देखने को मिलेगी। विद्यार्थी इस महीने केवल अपने कमजोर विषय को ठीक करने पर फोकस करें तो सभी विषय अच्छे हो जाएंगे ।पिता के साथ किसी भी स्थिति में विवाद नहीं होना चाहिए, उनके दिशा निर्देशों का पालन करते रहें ।इस महीने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।11 जून के बाद सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना होगा। यह सक्रियता लाभदायक रहेगी।

मीन- ट्रांसपोर्ट के व्यापार में माह की शुरुआत के 15 दिन कठिन होंगे पर उसके बाद स्थितियां सुधरती नजर आएंगी। ऑनलाइन शॉपिंग करते समय जेब पर भी ध्यान दें, कहीं ऐसा न हो कि खरीदारी करने में जेब का बजट ही बिगड़ जाए। इस राशि के लोगों को क्रिएटिव कार्यों में फोकस करना लाभप्रद होगा, ऑफिस में आपके द्वारा दिए गए सुझावों को महत्व मिलेगा. फेफड़ों से संबंधित रोगों को लेकर सचेत रहना होगा, स्मोकिंग करने वाले खासकर सजग रहें।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top