उत्तराखंड

क्यूंजाघाटी की समस्याओं को लेकर किया जायेगा संघर्ष: सुमंत

क्यूंजाघाटी की समस्याओं को लेकर किया जायेगा संघर्ष: सुमंत

जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने न्याय पंचायत उच्छाडुंगी में प्रधान संगठन की बैठक….

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड अगस्त्यमुनि की न्याय पंचायत उच्छाडुंगी में प्रधान संगठन की बैठक आहूत की गयी, जिसमें 15 ग्राम सभाओं के प्रधानों ने भाग लिया और क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की गयी।

बैठक में उपस्थित जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी ने कहा कि क्यूंजाघाटी की समस्याओं को लेकर संघर्ष किया जायेगा। शासन-प्रशासन से पत्राचार कर समस्याओं को दूर करने के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सड़क, दूर संचार, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए ग्रामीण परेशान हैं। कहा कि क्यूंजाघाटी में तीर्थाटन व पर्यटन की संभावनाओं को तराशा जायेगा। क्षेत्र को पर्यटन से जोड़ने के प्रयास किए जायेंगे। कहा कि उनका प्रयास है कि मोहनखाल-चोपता-तुंगनाथ सड़क का निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाय।

इसके साथ ही क्यूंजाघाटी में 33 केवी सब स्टेशन निर्माण के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा जायेगा। साथ ही कहा कि जिन सड़कों का निर्माण कार्य अधर में लटका पड़ा है, उनके निर्माण को लेकर कार्यवाही की जायेगी। जिला पंचायत सदस्य सुमन नेगी ने कहा कि आने वाले समय में क्यूंजा घाटी में महोत्सव का आयोजन किया जायेगा।

 

उन्होंने कहा कि महोत्सव में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देकर रोजगार के मार्ग खोले जायेंगे। इस दौरान प्रधानों ने मनरेगा के अन्तर्गत रास्तों के निर्माण में की गई कटौती को वापस लेने और रास्तों के कार्यो को पूर्व की भांति बनाये जाने को लेकर जिला पंचायत उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर प्रधान विनीता नेगी, विकास नेगी, ज्योति नेगी, महेन्द्र बिष्ट, शिव प्रसाद नौटियाल, सुशीला देवी, आरती देवी सहित कई मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top