देश/ विदेश

आज इन पांच राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, पूरा होगा सपना..

आज इन पांच राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, पूरा होगा सपना..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल  ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

 

मेष- आज का दिन आपके व्यापार में कुछ सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा, जिनसे आपको लाभ के नए नए अवसर भी प्राप्त होंगे, लेकिन इसके कारण आपके साथियों का मूड खराब हो सकता है। आप अपने मधुर व्यवहार के कारण उसे ठीक करने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल के समय आज आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे, उसमें कोई धन भी खर्च करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को आज परीक्षा की तैयारी में डट कर लगना होगा, तभी वह सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

 

 

 

वृष- आज का दिन आपके लिए सुखद समाचार लेकर आएगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा कर सकते हैं। आज आपको किसी दूर के परिजन से कोई सुखद समाचार भी सुनने को मिल सकता है। भाइयों की सलाह से किए गए कार्यों में आज आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए यदि किसी निवेश के लिए सलाह लेनी हो, तो अपने भाइयों से ले। आज आप सायंकाल के समय किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपको कुछ लाभ के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

 

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने पिता व किसी अधिकारी की कृपा से किसी चीज व संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, जिसकी अभिलाष आप लंबे समय से कर रहे थे और उससे मन प्रसन्न होगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनको उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। यदि किसी नए व्यवसाय को करने का सोचा है, तो उसमें आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। संतान के लिए आज यदि कहीं निवेश भी करेंगे, तो वह भी आपको भरपूर लाभ देगा।

 

कर्क- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज अचानक व्यापार में बड़ी मात्रा में आपके हाथ धन लग सकता है, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे व आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। आज आप अपने पिताजी की सलाह से जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। सायंकाल का समय भी आप आज अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। यदि आपने लंबे समय से किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है।

 

 

 

सिंह- आज का दिन राजनीति से जुड़े लोगों को आशातीत सफलता देने वाला रहेगा, इसलिए आज राजनीति से जुड़े जातकों के जन समर्थन में भी इजाफा होगा। यदि आज किसी निर्णय को लेना पड़े तो बुद्धि व विवेक से ले, किसी के बहकावे में आकर ना लें, नहीं तो यह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है, जो लोग विदेशों से संबंधित व्यापार कर रहे हैं उनको आज धन हाथ लग सकता है, लेकिन आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है।

 

कन्या- आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज यदि आपको अपनी घर गृहस्थी से संबंधित कोई समस्या चल रही है, तो आज आप उसका समाधान भी आसानी से खोज निकालेंगे। यदि आपकी बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आज आप उसका भी समाधान अपने किसी परिजन की मदद से खोजने में कामयाब रहेंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि आज धन उधार देना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर दें। आज आपके पारिवारिक खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। यदि ऐसा हो, तो उन पर नियंत्रण रखने की सोचें।

 

तुला- आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आज कोई विशेष उपलब्धि प्राप्त हो सकती है, जो लोग साझेदारी में किसी बिजनेस को चला रहे हैं, उनको भी आज भरपूर सफलता प्राप्त होगी। यदि आज आपको किसी भी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर जाएं, क्योंकि इसमें आपकी किसी प्रिय व बहुमूल्य वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के मान सम्मान में आज वृद्धि होगी।

 

 

 

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने किसी मित्र की सहायता के लिए आगे आएंगे, जिसके कारण आपको लाभ होगा व आपकी यश व कीर्ति में वृद्धि होगी। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ सैर सपाटे व मौज-मस्ती करने जा सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विभाग के प्रस्ताव आएंगे। आज आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो वह आपका किसी बाहर वाले से कोई मनमुटाव करा सकती हैं।

 

धनु- आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बना कर रखना होगा। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी आज आपसे कोई सलाह मांग सकते हैं। यदि आज किसी कानूनी मामले के लिए जा रहे हैं, तो अपने से बड़ों की सलाह लेने में कोई बुराई नहीं है, इसलिए आज उनकी बात मानने और उस पर अमल करें। आज आपके साले व बहनोई से आपकी कुछ बहसबाजी हो सकती है, इसलिए आपको सतर्क रहना होगा।

 

 

 

मकर- आज का दिन आपके व्यवसायिक क्षेत्र में आपको मन के अनुकूल लाभ देने वाला रहेगा, लेकिन फिर भी आज आपको अपने किसी परिजन से अपने मन की बात समझा नहीं करनी है, नहीं तो वह आपके आइडिया को अपना बना सकते हैं। व्यापार में आज आपको अक्समात बदलाव करना पड सकता है। जीवनसाथी से यदि कोई वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी आज समाप्त होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा।

 

कुंभ- आज का दिन आपके लिए उलझनों भरा रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों का आज अपने अधिकारियों से मनमुटाव हो सकता है, जिसका फायदा उनके शत्रु उठा सकते हैं। यदि ऐसा हो, तो सावधान रहें। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। यदि किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसके  चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें,  नहीं तो भविष्य में यह आपके लिए कोई बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है।

 

मीन- आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा। आज आपको अपनी बचत की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। आप जो भी कमाए उसका कुछ धन बचत के रूप में संभालकर रखें, तभी आप अपने भविष्य को सुरक्षित कर पाएंगे। संतान पक्ष की ओर से भी आज आपको कोई मंगलमय समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। यदि किसी व्यक्ति से कोई वाद-विवाद हो तो आपको उसमें पड़ने से बचना होगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top