देश/ विदेश

16 साल के लड़के ने प्रोफेसर और उनकी पत्नी पर चाकू से किया ताबड़तोड़ वार..

16 साल के लड़के ने प्रोफेसर और उनकी पत्नी पर चाकू से किया ताबड़तोड़ वार..

देश-विदेश: अमेरिका के इंडियाना में एक लड़के ने 16 साल की उम्र में कॉलेज प्रोफेसर को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया, जबकि उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ हमले कर घायल कर दिया। अब 9 साल बाद एल्कहार्ट सर्किट कोर्ट ने 25 साल के विंस्टन अर्ल कॉर्बेट को प्रोफेसर की हत्या और उनकी पत्नी को घायल करने के जुर्म में 115 साल की सजा सुनाई हैं।

 

विंस्टन अर्ल कॉर्बेट ने अक्टूबर 2011 में गोशेन कॉलेज के जीव विज्ञान के प्रोफेसर जेम्स मिलर की 58 साल की उम्र में चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी थी, जबकि उनकी पत्नी को घायल कर दिया था। विंस्टन ने प्रोफेसर मिलर पर चाकू से तब तक हमला किया, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई। जबकि उसने प्रोफेसर की पत्नी लिंडा को चाकू से 23 बार गोद दिया, हालांकि वह इस हमले में बच गईं।

 

एल्कहार्ट सर्किट कोर्ट ने 25 साल के विंस्टन अर्ल कॉर्बेट को प्रोफेसर की हत्या के मामले में 65 साल और उनकी पत्नी की हत्या के प्रयास के लिए 50 साल की सजा सुनाई है।

विंस्टन ने पहले दरवाजा खटखटाया और घर में घुसने के बाद प्रोफेसर की पत्नी लिंडा पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद प्रोफेसर मिलर जब पत्नी को बचाने के लिए गए, तब विंस्टन ने उन पर हमला कर दिया और मौत के घाट उतार दिया।

 

प्रोफेसर मिलर की हत्या के मामले में विंस्टन को पिछले महीने कोर्ट ने दोषी ठहराया था, जबकि वह लगातार खुद को बेगुनाह बताता रहा। कोर्ट में विंस्टन ने बताया कि वह कभी भी प्रोफेसर के घर में गया ही नहीं था। विंस्टन अर्ल कॉर्बेट को साल 2018 में डीएनए के आधार पर आरोपित किया गया था। विंस्टन ने हाई स्कूल के बाद नौसेना ज्वाइन किया और उसका डीएनए सामने आने के बाद जांचकर्ताओं ने घटनास्थल से मिले नमूनों से मिलान किया। इसके बाद विंस्टन को गिरफ्तार किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top