देश/ विदेश

13 दूल्हे गए 1 ही दुल्हन से शादी करने, फिर हुआ कुछ ऐसा..

13 दूल्हे गए 1 ही दुल्हन से शादी करने, फिर हुआ कुछ ऐसा..

देश-विदेश : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शादी के नाम पर एक दर्जन से ज्यादा दूल्हों से ठगी की गई है. दूल्हों ने पुलिस को बताया कि जब वह बारात लेकर अपनी दुल्हनियां को लेने पहुंचे तो न तो दुल्हन मिली और न शादी कराने वाले मिले. भोपाल की कोलार पुलिस के पास अब तक करीब 13 ऐसे मामले पहुंच चुके हैं, जिनमें शिकायत की गई है कि कुछ लोगों द्वारा शादी के लिए लड़की दिखाई गई, जब उन्हें पैसे दे दिए गए तो अब उनके मोबाइल फोन तक बंद आ रहे हैं.

 

 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. एसपी साईं कृष्णा ने बताया है कि उनके पास लगातार इस तरह की शिकायत पहुंच रही है. जब उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया तो पता चला कि आरोपियों ने लगभग ढाई लाख रुपए की ठगी की हुई है. 10 से 13 लोगों को शादी के नाम पर ठगा है .आरोपियों ने लोगों से कहा कि वह उनकी शादी करा देंगे. इसके लिए आरोपियों ने बाकायदा एक लड़की भी दिखाई, लेकिन जब दूल्हे शादी करने पहुंचे तो मौके से दुल्हन के साथ-साथ पूरा ऑफिस ही गायब हुआ था.

 

 

आरोपी बनाया गया तीन लोगों को..

ऑफिस बंद मिलने के बाद पीड़ित दूल्हे पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंच गए. जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करा ली, और 3 लोगों को आरोपी बनाया गया है. अब उनकी तलाश की जा रही है.

 

 

ऐसे फंसाया जाल में..

पुलिस ने बताया कि आरोपी उन लोगों को टारगेट करते थे, जिन्हें शादी करना है और जो शादी के इच्छुक हैं. आरोपी मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर लोगों की प्रोफाइल देखते थे. फिर उन्हें फोन लगाते थे. उसके बाद कहते थे कि आपके लिए एक अच्छी लड़की उन्होंने देख रखी है. अगर वह चाहें तो उससे शादी कर सकते हैं और उस लड़की का फोटो उसे सेंड करते थे. शादी की बात कराकर उसके बदले में पैसे ले लेते थे.

 

 

लड़कियों को देते थे पैसे..

पुलिस ने बताया कि आरोपी कुछ पैसे उन लड़कियों को भी देते थे, जो इनके साथ दुल्हन बनने का रोल करती थीं, इसी के चलते जब एजेंट पैसे ले लेते थे तो फोन नंबर ही बंद कर देते थे. ताकि कोई सुराग न बच सके.

 

 

इस अंचल के लोगों को भी फंसाया..

आरोपियों के झांसे में आने वाले अधिकतर लोग ग्वालियर और चंबल संभाग के हैं. जिन्होंने भोपाल पुलिस से शिकायत की है कि उनके साथ इस तरह की ठगी हुई है. इन्हीं की शिकायत पर पुलिस ने पहले जांच की फिर FIR दर्ज की और अब जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, इसके बाद खुलासा होने की संभावना है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top