देश/ विदेश

पतंग के साथ हवा में उड़ा 12 साल का बच्चा..

पतंग के साथ हवा में उड़ा 12 साल का बच्चा..

देश-विदेश:  इंडोनेशिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। दरअसल, यहां पतंग उड़ाने के दौरान एक 12 साल का लड़का  पतंग के साथ ही हवा में उड़ गया था। संयोग अच्छा रहा कि बच्चा जमीन से करीब 30 फीट उपर जाने के बाद नीचे गिर गया। , जब बच्चा पतंग के साथ हवा में उड़ा तो इस दृश्य को देखकर वहां खड़े हर लोग बेहद डरे हुए थे। काफी सारे लोग चिल्ला रहे थे। पतंग की डोर टूटने से पहले बच्चा जमीन से 30 फीट की उंचाई तक पहुंच गया था।

 

 

एक स्कूल में पतंगबाजी के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जब एक विशालकाय पतंग उड़ा रहा 12 साल का लड़का पतंग के साथ हवा में उड़ गया। पतंग इतना बड़ा था कि बच्चा हवा में करीब 30 फीट ऊपर तक चला गया और फिर जमीन पर गिरकर बुरी तरह घायल हो गया. हालांकि बच्चे की जान बच गई है और उसके दोनों हाथों में छह जगह फ्रैक्चर होने की पुष्टि हुई है। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

लड़के के बड़े भाई ने बताया कि हम भाई-बहन ड्रैगन शेप की पतंग उड़ा रहे थे, जो मेरे छोटे भाई से कम से कम तीन ज्यादा बड़ा था। इस दौरान तेज हवा के बाद वह पतंग के साथ हवा में उड़ने लगा। प्रशासन ने लोगों को आगाह किया है और कहा है कि बच्चों को ज्यादा बड़े पतंग नहीं उड़ाने दें, क्योंकि जकार्ता में इस तरह पतंग के साथ बच्चों के उड़ने की यह पहली घटना नहीं है।

 

 

इससे पहले याग्याकार्टा के बैंटुल रीजेंसी में इस साल सितंबर में एक 14 साल का लड़का पतंग के साथ करीब 11 फीट तक हवा में उड़ गया था और तार से फंसकर घायल हो गया था।

इससे पहले इस साल अगस्त में ताइवान में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें एक तीन साल की बच्ची पतंग के साथ 100 फीट की ऊंचाई तक उड़ गई थी. ये हादसा भी बच्ची के पतंग की डोर में फंसने के कारण हुआ था। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने बच्ची को बचा लिया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top