उत्तराखंड

सौंग नदी में डूब रही बेटी को बचाने गए पिता की मौत..

सौंग नदी में डूब रही बेटी को बचाने गए पिता की मौत..

 

 

 

 

उत्तराखंड: ऋषिकेश के छिद्दरवाला के सौंग नदी में तेज बहाव में महाराष्ट्र का एक व्यक्ति बह गया है। व्यक्ति अपने परिवार के साथ ऋषिकेश में छुट्टियां बिताने आया हुआ था। सौंग नदी में नहाते समय बेटी का पैर फिसला और वह नदी में जा गिरी। बेटी को बचाने के लिए उसने भी नदी में छलांग लगा दी। लेकिन वह नदी के तेज बहाव में बह गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची थाना रायवाला पुलिस और एसडीआरएफ ढालवाला की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को बरामद कर नदी से बाहर निकाला।

 

रायवाला थानाध्यक्ष भुवनचंद्र पुजारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि 48 वर्षीय सुल्तान चरनिया पुत्र सदुद्दीन चरनिया, निवासी थाने विरार, वेस्ट बसई, महाराष्ट्र, मुंबई का निवासी था और अपने परिवार के साथ में ऋषिकेश घूमने आया हुआ था। सुल्तान मुंबई में एक कोचिंग सेंटर का संचालन करता था। वह अपने परिवार के के साथ सौंगनदी तट पर नहा रहा था। इस दौरान उनकी बेटी एश्वर्या का अचानक पैर फिसल गया और वह नदी के तेज बहाव में बह गई। उसे बचाने के चक्कर में सुल्तान भी आगे बढ़ा लेकिन वह भी नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गया।

 

इस दौरान परिजनों में चीखपुकार मचनी शुरू हो गई। चीख पुकार सुन आसपास के लोग वहां पर एकत्रित हो गए और नदी में डूब रही एश्वर्या को बचा लिया। लेकिन सुल्तान को बचा नहीं सके। लोगों ने तुरंत ही पुलिस को इस पूरे मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना हुई। एसडीआरएफ की मदद से घटनास्थल से करीब दो किमी दूर शव बरामद हुआ है। थाना पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के बाद से ही मृतक के परिजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top