खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया ..

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया ..

देश/ विदेश : 2022 में पहले से ही टीम इंडिया का पावरपैक्ड शेड्यूल है। मुश्किल से भारतीय खिलाड़ियों को आराम मिलेगा, क्योंकि एक के बाद एक सीरीज, आईपीएल, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट भारतीय खिलाड़ियों को खेलने हैं। इस बीच भारत के वेस्टइंडीज दौरे का संभावित शेड्यूल भी सामने आ गया है। टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे से सीधे वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी, जहां सीमित ओवरों की सीरीज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को खेलनी है।

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 17 जुलाई को समाप्त होगा, जबकि वेस्टइंडीज दौरा भारतीय टीम का 22 जुलाई को शुरू हो जाएगा। एशिया कप 2022 से पहले टीम इंडिया ये आखिरी दौरा होगा। कैरेबियाई दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच ये सीरीज कहां खेली जाएगी, ये अभी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड यानी CWI को तय करना है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 22 जुलाई, दूसरा वनडे 24 जुलाई को और तीसरा वनडे 27 जुलाई को खेला जाएगी। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई से होगी और ये सात अगस्त तक चलेगी। दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 1 अगस्त को तीसरा मैच 2 अगस्त को और चौथा मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। आखिरी मैच 7 अगस्त को आयोजित होना है और फिर टीम इंडिया एशिया कप 2022 खेलने श्रीलंका जाएगी।

पहला वनडे मैच 22 जुलाई को
दूसरा वनडे मैच 24 जुलाई को
तीसरा वनडे मैच 29 जुलाई को

पहला T20I मैच 29 जुलाई को
दूसरा T20I मैच 1 अगस्त को
तीसरा T20I मैच 2 अगस्त को
चौथा T20I मैच 6 अगस्त को
पांचवां T20I मैच 7 अगस्त को

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top