खेल

फाइनल में दिखा युवराज सिंह का बिग शो, एक बार फिर से बने सिक्सर किंग..

फाइनल में दिखा युवराज सिंह का बिग शो, एक बार फिर से बने सिक्सर किंग..

खेल : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत मैदान पर एक बार फिर जलवा बिखेरने वाले दिग्गज खिलाड़ियों की ओर से रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में एक बार फिर से 2011 विश्व कप फाइनल मैच की यादें ताजा हो गई है। सड़क दुर्घटना से सुरक्षा के लिये बनाये गये नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये खेली जा रही इस सीरीज का फाइनल मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर और तिलकरत्ने दिलशान की टीमें मैदान पर भिड़ती नजर आ रही हैं।

 

 

श्रीलंकाई कप्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए शानदार शुरुआत की और भारतीय टीम के अहम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग को आज हाथ खोलने का मौका न देते हुए जल्दी पवेलियन भेज दिया। हालांकि भारतीय टीम के लिये विश्व कप फाइनल में हमेशा अहम योगदान देने वाले युवराज सिंह ने एक बार फिर बल्ले से रन बरसाने का काम किया और इस फाइनल मैच में महज 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

 

 

युवराज सिंह ने पिछले 3 मैचों में चली आ रही अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और आज के मैच में 172 की स्ट्राइक रेट से महज 36 गेंदों में 62 रन बनाने का काम किया। वहीं सेमीफाइनल मैच में युवराज ने 20 गेंदों में 245 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 49 रन बनाये तो आखिरी लीग मैच में 22 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेली थी। पिछले 3 मैचों में युवराज सिंह ने 163 रन की औसत से 163 रन बनाने का काम किया है।

 

 

 

युवराज सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में 4 चौके और 4 छक्के लगाने का काम किया। फाइनल मैच में भी युवराज सिंह के बल्ले से छक्कों की बरसात नजर आई और उन्होंने यह साफ कर दिया कि 39 की उम्र के बावजूद उन्हें बड़े मैचों का खिलाड़ी क्यों कहा जाता है। इसके साथ ही वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी टॉप पर पहुंचे गये अपने नाम के अनुरूप सिक्सर किंग बने।

 

 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में युवराज सिंह ने 17 छक्के लगाने का काम किया है और वह लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जबकि फाइनल मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले युसुफ पठान 10 छक्कों के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान भी इस लिस्ट में 9 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं जबकि केविन पीटरसन भी इतने छक्कों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top