खेल

एक बार फिर से युवराज सिंह बने सिक्‍सर किंग..

एक बार फिर से युवराज सिंह बने सिक्‍सर किंग..

खेल : युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से भले ही संन्‍यास ले लिया है, लेकिन उन्‍होंने ये बता दिया कि क्रिकेट के मैदान के असली सिक्‍सर किंग वही हैं. युवी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2007 के वर्ल्‍ड कप मुकाबले में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्‍के लगाकर सिक्‍सर किंग का ये तमगा हासिल किया था. और अब रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज 2021 (Road Safety World Series 2021) में भी उन्‍होंने इसे एक बार फिर साबित कर दिखाया.

 

 

युवराज ने टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा 17 छक्‍के जड़े है, जिनकी मदद से उन्‍होंने 102 रन तो इन्‍हीं छक्‍कों से बना लिए. युवराज के बाद दूसरे नंबर पर इस मामले में इंडिया लेजेंड्स (India Legends) के ही उनके साथी बल्‍लेबाज यूसुफ पठान रहे थे, जिन्‍होंने 10 छक्‍के लगाए. वहीं इंग्‍लैंड लेजेंड्स के केविन पीटरसन 9 छक्‍कों के साथ तीसरे और इंडिया लेजेंड्स के इरफान पठान 8 छक्‍कों के साथ चौथे स्‍थान पर रहे. पांचवां स्‍थान वेस्‍टइंडीज के ड्वेन स्मिथ के नाम रहा, जिन्‍होंने 7 छक्‍के लगाए.

 

 

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के सात मुकाबलों में बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते हुए 194 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 64.66 का रहा जबकि स्‍ट्राइक रेट 170.17 का. युवराज ने 7 मैचों की छह पारियों में तीन बार नॉट आउट रहने का कारनामा भी किया. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर ने इन सात मैचों में दो अर्धशतक लगाए, जबकि इस दौरान उनके बल्‍ले से 17 छक्‍कों के अलावा 10 चौके भी निकले.

 

 

सेमीफाइनल में सिर्फ 20 गेंदों पर बनाए नाबाद 49 रन..

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स के खिलाफ नाबाद 10 रन बनाए. वहीं श्रीलंका लेजेंड्स के खिलाफ दूसरे मैच में उनके बल्‍ले से सिर्फ 1 ही रन निकल सका. तीसरा मैच युवी ने बांग्‍लादेश लेजेंड्स के खिलाफ खेला, जिसमें 2 विकेट जरूर लिए लेकिन बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला. युवराज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे मैच में 22 रन बनाए तो साउथ अफ्रीका लेजेंड्स के खिलाफ पांचवें मुकाबले में नाबाद 52 रनों का योगदान दिया. छठा मैच सेमीफाइनल था, जिसमें वेस्‍टइंडीज लेजेंड्स के खिलाफ सिर्फ 20 गेंदों पर नाबाद 49 रन ठोक दिए.

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top