उत्तराखंड

युवाओं ने शराब पीकर जंगल में लगाई आग…

रुद्रप्रयाग वन प्रभाग की अगस्त्यमुनि रेंज

वन पंचायत तोलब एवं कर्णधार में शरारती तत्वों ने लगाई आग…

स्थानीय लोगों ने आग को किया काबू, युवाओं की तलाश जारी…

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग वन प्रभाग की अगस्त्यमुनि रेंज अंतर्गत वन पंचायत तोलब एवं ग्राम पंचायत कर्णधार में शरारती तत्वों ने जंगल में आग लगा दी। स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग को काबू किया। उन्होंने शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम पंचायत कर्णधार एवं वन पंचायत तोलब में बीती देर रात स्थानीय युवाओं ने आग लगा दी। आग तेजी से जंगल में फैलने लगी, इस सूचना पर प्रधान संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष शांति प्रसाद चमोला और वन पंचायत सरपंच हरेंद्र लाल मौके पर पहुँचे। उन्होंने किसी तरह आग को काबू किया। साथ ही इसकी सूचना वन विभाग और जिला प्रशासन को दी।

स्थानीय निवासी एवं पूर्व प्रधान शांति चमोला ने कहा कि शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सक्षम अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र से युवा शराब पीने जंगल में आते हैं और आग लगाकर चले जाते हैं। पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं हो गई है। इनके खिलाफ कार्रवाई न होने से इनके हौसले बुलंद हैं। वहीं प्रभागीय वनाधिकारी वैभव कुमार का कहना है कि जंगल में आग की सूचना मिलने पर वन कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया था। आग बुझाने में स्थानीय लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। शरारती तत्वों की तलाश की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top