उत्तराखंड

विदेश में फंसे युवक के लिए मसीहा बने सांसद डॉ निंशक

सऊदी अरब से सकुशल घर लौटे कंडारी
परिजनों को सुनाई अपनी आपबीती, आखों से निकले आंसू
हरिद्वार सांसद डाॅ निशंक का जताया आभार

रुद्रप्रयाग। सऊदी अरब में फंसे रुद्रप्रयाग जिले के एक युवक के लिए हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल “निशंक” मसीहा बने हैं। सांसद पोखरियाल की मदद से युवक को घर भेजा गया। घर लौटने के बाद युवक ने अपनी आपबीती परिजनों को सुनाई, जिसके बाद परिजनों ने सांसद का आभार प्रकट किया है।

दरअसल, रानीगढ़ पट्टी के गडोरा गांव निवासी लाभ सिंह कंडारी एचआर इंटरनेशनल ओवरसीज मैनपाॅवर कंसल्टेंट नई दिल्ली के माध्यम से रोजगार के लिए सऊदी अरब अमीरात के रियाल में नौकरी कर रहे थे। इस दौरान उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था। पीड़ित श्री कंडारी को मारने की भी धमकी दी जा रही थी और घर जाने के नाम पर लाखों रूपये जमा करने के लिए कहा जा रहा था। उनके पास इतने पैंसे भी नहीं थे कि वे घर जा सकें। ऐसे में उन्होंने फेसबुक के माध्यम से हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के कार्यालय प्रभारी राजेश कुंवर से संपर्क साधा और उन्हें अपनी आपबीती बताई। इसके बाद डाॅ निशंक के सलाहकार डाॅ राजेश नैथाणी ने कंपनी को फोन करके मामले का संज्ञान लिया।

हरिद्वार सांसद डाॅ निशंक ने विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज को घटना की जानकारी दी और फिर विदेश मंत्रालय से तत्काल आगे की कार्रवाई कर विदेश में फंसे लाभ सिंह कंडारी से संपर्क साधकर उन्हें सुरक्षित घर वापसी का आश्वासन दिया गया। पीड़ित लाभ सिंह कंडारी जब घर पहुंचे तो उनके माता-पिता को यकीन ही नहीं हुआ कि उनका बेटा सकुशल घर पहुंच गया है। पीड़ित युवक कंडारी ने अपने साथ घटित घटना को परिजनों को बताया।

उन्होंने बताया कि हर दिन उसे प्रताड़ित करने के साथ ही मारने की धमकी दी जा रही थी। उन्हें नहीं लग रहा था कि वे कभी घर भी पहुंच पायेंगे। पैंसे न होने के कारण घर भी बात नहीं कर सके, लेकिन हरिद्वार सांसद डाॅ निशंक ने मामले को गंभीरता से लिया और मामले में कार्रवाई की। जिसके बाद वे सकुशल घर पहुंच सके हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top