सच में डरावनी रात थी कल.... - UK News Network
उत्तराखंड

सच में डरावनी रात थी कल….

अगस्त्यमुनि में कल रात को भारी बारिश होने के कारण अचानक बाढ़ आ गई…

रुद्रप्रयाग : अगस्त्यमुनि में कल रात को भारी बारिश होने के कारण आल वेदर रोड पे पानी की निकाशी न होने के कारण मार्केट में बाढ़ जैसे हालत हो गए और लोगो के मन में खौफ पैदा हो गया ! केदार घाटी के सभी लोगो सहमे हुए है लगातार चार दिनों से भारी बारिश हो रही है और रुद्रप्रयाग- केदारनाथ सड़क मार्ग जगह जगह अवरुद्ध है !

बताया जा रहा है की देर रात भारी बारिश के कारण गदेरे का पानी के साथ आये मलबे के कारण विजयनगर मार्केट की एक दर्जन से भी ज्यादा दुकानों में मलबा भर गया ! सड़क मार्ग पूरा क्षतिग्रस्त है और वाहनों को भी भारी क्षति पहुंची है। अगस्त्यमुनि में भी सैकड़ों घर पानी में डूब गए और मलबा घरो के अंदर आ गया। सिल्ली के सामने चाका गांव में दो मकान ढह गई इस सबके बीच अच्छी बात यह है कि सभी सुरक्षित हैं। प्रशासन को खबर भेज दी गयी है

स्थानीय युवा भानु प्रताप सिंह रावत ने बताया की इस बिच हालांकि किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. सभी को यही डर लगा था की 2013 तो देखा मगर 1998 में राउलैक में आयी आपदा को जैसे कल की रात थी बस उसी तरह रातभर नींद नहीं आयी बस यही डर था कि पता नहीं सूबह क्या और कहाँ की खबर आ जाये!!

बता दें कि 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ में ही प्राकृतिक आपदा आई थी. तब बादल फटने के कारण अचानक बाढ़ आ गई थी और पूरे क्षेत्र में पहाड़ों का मलबा, भूस्खलन की स्थिति पैदा हो गई थी.

Posted by Bhanu Pratap Singh Rawat on Thursday, 8 August 2019

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top