उत्तराखंड

यमुनोत्री में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल..

यमुनोत्री में एक और हादसा, 28 तीर्थयात्रियों से भरी बस का ब्रेक फेल.

बाल-बाल बची 28 लोगों की जान..

 

 

 

 

 

उत्तरकाशी के डामटा में हुए बस हादसे को लोग भूले ही नहीं थे कि एक और बस हादसा होते-होते टल गया। आपको बता दे कि सोमवार को भी यहां जानकी चट्टी के पास एक बड़ा हादसा होने वाला था। जानकी चट्टी में तीर्थयात्रियों से भरी बस के ब्रेक फेल हो गए।

 

उत्तराखंड: प्रदेश में लगातार हो रहे सड़क हादसे काम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहाड़ों में सड़कों की हालत चरमराई हुई है जिस वजह से यहा पर आए दिन बेकसूर लोग गंभीर सड़क हादसों का शिकार होकर अपनी जान गंवा रहे हैं। आये दिन पहाड़ो में तेज गति बेकसूरों की जान ले रही है। हर साल डेढ़ लाख से अधिक लोगों की मौत सड़क हादसों में हो जाती है। बीते रविवार को उत्तरकाशी के डामटा में हुए बस हादसे को लोग भूले ही नहीं थे कि एक और बस हादसा होते-होते टल गया।

आपको बता दे कि सोमवार को भी यहां जानकी चट्टी के पास एक बड़ा हादसा होने वाला था। जानकी चट्टी में तीर्थयात्रियों से भरी बस के ब्रेक फेल हो गए। जिसके बाद बस बेकाबू हो गई। जिससे बस के भीतर चीख-पुकार मच गई। हालांकि चालक द्वारा किसी तरह बस पर काबू पा लिया गया। इस तरह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। घटना के वक्त बस में 28 तीर्थ यात्री सवार थे।

 

बस के बेकाबू होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान बेकाबू बस एक ढाबे और पार्किंग में खड़ी तीन कारों से टकरा गई। दो घोड़े भी बस की चपेट में आए, जिसमें से एक घोड़े की मौत हो गई। दूसरे घोड़े के दो पांव फ्रैक्चर हो गए है। बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन वो अब भी बेहद डरे हुए हैं। चारधाम यात्रा में आने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध हैं कि पहाड़ों में सड़कों के हालातों को देखकर सावधानी से गाड़ी चलायें।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top