उत्तराखंड

पति की आदतों से तंग महिला ने खाया जहर….

पति की आदतों से तंग महिला ने खाया जहर… 

तहसील बसुकेदार के कौशलपुर गांव का मामला….

रुद्रप्रयाग। पति की आदतों से तंग आकर एक पत्नी ने जहरीला पदार्थ खाकर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की। सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और महिला को स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया, जहां पर महिला की हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय को रैफर किया गया। चिकित्सकों की ओर से महिला की हालत को खतरे से बाहर बताया गया है।

जानकारी के अनुसार थाना अगस्त्यमुनि क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कौशलपुर तहसील बसुकेदार निवासी कल्पना देवी (काल्पनिक नाम) ने पति की आदतों से तंग आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और महिला से पूछताछ की। महिला ने बताया कि सात-आठ सालों से उसका पति शराब पीकर आये दिन लड़ाई झगड़ा करता है। कई बार समझाने पर भी कोई फर्क नहीं पड़ा। घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े के माहौल से वह तंग आ गई थी, जिससे परेशान होकर उसने विषाक्त पदार्थ खा लिया।

महिला से पूछताछ के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अगस्त्यमुनि ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने महिला का प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला चिकित्सालय के लिए रैफर किया। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि जिला चिकित्सालय में भर्ती करने पर महिला की हालत को सही बताया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में घट रही ऐसी घटनाओं पर पुलिस पैनी नजर बनाए हुए है। बसुकेदार क्षेत्र में महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों को लेकर आगे से कार्रवाई शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि मायके पक्ष को सूचना दी गई है। मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top