उत्तराखंड

ऑल वेदर ऋषिकेश-बदरीनाथ हाइवे के जाम ने ली गर्भवती महिला की जान….

ऑल वेदर ऋषिकेश-बदरीनाथ हाइवे के जाम ने ली गर्भवती महिला की जान….

उत्तराखंड : चार धाम से जुड़े ऑल वेदर का सपना कब पूरा होगा पता नहीं। इतना जरूर है कि ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगने वाले जाम को लेकर कोई गंभीरता नहीं बरती जा रही है। यही कारण रहा कि श्रीनगर बेस अस्पताल में प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर रेफर एक महिला को लेकर ऋषिकेश लेकर आ रही एंबुलेंस तोता घाटी और शिवपुरी में लगे जाम में घंटों फंसी रही। महिला को लेकर जब एंबुलेंस ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय पहुंची तो चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

रविवार को बेस हॉस्पिटल श्रीनगर में एक महिला का प्रसव हुआ। रक्तस्नाव अधिक होने पर चिकित्सकों ने महिला को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। एंबुलेंस श्रीनगर से ऋषिकेश के रास्ते में तोता घाटी में लगे जाम में फंसी रही। उसके बाद शिवपुरी में जाम के कारण एंबुलेंस फंस गई।

मौके पर मौजूद स्थानीय नागरिक प्रवीण रांगण ने बताया कि एंबुलेंस के भीतर महिला की हालत बहुत ही नाजुक थी। करीब एक घंटे बाद जाम खुला तो एंबुलेंस आगे बढ़ पाई। रात्रि करीब आठ बजे एंबुलेंस राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश पहुंची।

वहां मौजूद चिकित्सक अंकित आनंद ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि मृतका छाया भंडारी (21) पत्नी जोना भंडारी मूल निवासी गांव सुकट, जिला कैलाली, नेपाल हाल निवासी बसंत बिहार, गोपेश्वर, जिला चमोली का नवजात शिशु स्वस्थ है। उसे चिकित्सालय में रखा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top