उत्तराखंड

9 नवंबर को जल निगम कार्यालय में धरना देंगे मोहित डिमरी..

भरदार, सिलगढ़ और तल्लानागपुर पेयजल योजनाओं के निर्माण में सुस्ती पर जताया रोष..

तल्लानागपुर पेयजल योजना की जांच की मांग..

रुद्रप्रयाग: जिले में निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं की जांच और नियमित जलापूर्ति की मांग को लेकर जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी 9 नवंबर राज्य स्थापना दिवस पर एक दिन का उपवास रखते हुए जल निगम कार्यालय में धरना देंगे। इस संबंध में डीएम को ज्ञापन भी सौंपा है।

जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी का कहना है कि वर्ष 2005-06 में जखोली ब्लॉक के अति पेयजल संकटग्रस्त गांवों के लिए शासन से जवाड़ी-रौंठिया और तैला-सिलगढ़ पेयजल योजनाएं स्वीकृत की गई थीं। लेकिन डेढ़ दशक बाद भी इन योजनाओं का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है, जिस कारण भरदार व सिलगढ़ पट्टी के 30 से अधिक ग्राम पंचायतों की हजारों आबादी पेयजल संकट से जूझ रही है। उन्होंने योजनाओं का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए शासन से धनराशि स्वीकृत करने और कछुवा गति से हो रहे कार्य की जांच की मांग की है।

 

 

मोहित डिमरी ने कहा कि अगस्त्यमुनि ब्लॉक के तल्लानागपुर क्षेत्र के लिए 32 करोड़ की लागत से बनी तल्लानागपुर पेयजल योजना शोपीस बनकर रह गई है। योजना से कई गांवों में आज भी नियमित जलापूर्ति नहीं हो रही है। उन्होंने योजना की उच्चस्तरीय जांच करने, जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग के लिए संचालित पेयजल योजना का पुनर्गठन करने और तिलवाड़ा-सुमाड़ी के लिए लस्तर नदी से पेयजल योजना बनाने की मांग भी की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top