उत्तराखंड

मकर सक्रांति के पर्व पर हरिद्वार में स्नान करने के लिए लानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट…

मकर सक्रांति के पर्व पर हरिद्वार में स्नान करने के लिए लानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट…

उत्तराखंड : मकर संक्रांति के पर्व पर हरिद्वार में स्नान करने का खास महत्व है. कि इस मौके पर धर्मनगरी हरिद्वार में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा होती है. जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्त जारी कर ली है. मकर संक्रांति के पर्व को लेकर हरिद्वार जिला प्रशासन ने सलाह दी है,कि मकर संक्रांति के पर्व पर कुंभ का स्नान नहीं माना जा रहा है, इसीलिए इस मेला की बजाय जिला प्रशासन इसकी व्यवस्था में जुटी है.

 

आरटीपीसीआर कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लाना जरूरी…

जिला प्रशासन ने मकर संक्रांति के पर्व को लेकर नई सलाह दी है.कि इसके तहत यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. एडवाइजरी के तहत बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना जरुरी है. यही नहीं जिला प्रशासन ने सभी लोगों से आरटीपीसीआर कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लाने की उमीद की है.

बता दें कि कोरोना महामारी के बाद गंगा स्नान का यह पहला बड़ा पर्व होगा, जिसमें लोगों को आने की छूट दी है. हालांकि इस दौरान प्रशासन ने कोविड-19 की गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है. कोरोना काल में इससे पहले जितने लोगों ने स्नान किया हैं उन सब को बंद किया है. जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा है,कि मकर संक्रांति के पर्व को लेकर पूरी तैयारियां कर ली है. धर्मशाला व होटलों और अन्य के लिए भी नई सलहा दी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top