देश/ विदेश

अयोध्या में पहली बार रामलला की आरती में शामिल हो सकेंगे भक्तजन….

राम मंदिर

अयोध्या में पहली बार रामलला की आरती में शामिल हो सकेंगे भक्तजन….

राम मंदिर के सामने सीमित स्थान ही है….

कोरोना वायरस राम मंदिर में 30 दर्शनार्थियों को ही आरती में शामिल होने की मिलेगी इजाजत….

देश-विदेश : राम जन्मभूमि परिसर के अस्थाई मंदिर में विराजमान श्री राम लला की आरती में भक्त शामिल हो सकेंगे. शाम को होने वाली शयन आरती में शामिल होने के लिए अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पास जारी करेगा. हालांकि अस्थाई राम मंदिर के सामने सीमित स्थान ही है इसीलिए कोरोना वायरस को देखते हुए 30 दर्शनार्थियों को ही रोज आरती में शामिल होने की इजाजत मिलेगी. अयोध्या के इतिहास में यह पहली बार होगा जब राम भक्त आरती में शामिल हो सकेंगे.

 

ट्रस्ट जारी करेगा पास…

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला की शाम में होने वाली आरती में श्रद्धालुओं को शामिल होने के लिए पास जारी करेगा. फिलहाल कोरोना काल में 30 पास प्रतिदिन जारी किए जाएंगे. यह पास पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर श्रद्धालुओं को दिया जाएगा. रामलला की आरती में शाम 6 बजे श्रद्धालुओं को राम जन्मभूमि के प्रवेश द्वार रंगमहल बैरियर पर पहुंचना होगा जहां से उन्हें राम जन्मभूमि में आरती के लिए प्रशासन के शर्तों का पालन करते हुए जाना होगा. श्रद्धालुओं को रामलला के परिसर में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु ले जाने की मनाही होगी. इसके अलावा कैमरा और मोबाइल फोन पर प्रतिबंध रहेगा. किसी भी तरीके का शुल्क राम भक्तों को इसके लिए नहीं देना होगा.

 

सुरक्षा के पूरे इंतजाम…

राम जन्मभूमि दर्शनार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पहले ही राम जन्मभूमि परिसर में जाने वाले श्रद्धालुओं के मार्ग पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए थे. जिसमें प्रमुख रुप से श्रद्धालुओं को छाव-पानी और बंदरों से बचने के उपाय थे. अब संतो के आह्वान पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को रामलला के आरती में शामिल होने का मौका दिया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top